राहुल के इस वार से बीजेपी हुई चारों खाने चित्त, पीएम मोदी की बढ़ीं मुश्किलें


INDRESH KUMAR YADAV 16/07/2018 14:10 PM
444 Views

New Delhi. जल्द ही 2019 लोकसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए महिला आरक्षण का मुद्दा उठाया है। राहुल ने मोदी को चिठ्ठी लिखकर यह मांग की है कि वह संसद में महिला आरक्षण बिल लाएं, कांग्रेस उनका पूरा समर्थन करेगी। 2019 चुनाव से पहले महिला आरक्षण का मुद्दा उठाकर राहुल ने मोदी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इसे एक तरीके से बीजेपी के ट्रिपल तलाक का जवाब भी माना जा रहा है। महिला आरक्षण बिल के संदर्भ में कांग्रेस जल्द ही इस मामले पर बाकायदा एक प्रेस क्रांफ्रेंस कर सकती है।

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले भाजपा नेता ने कांग्रेस के दिग्गज से की मुलाकात, शिवराज सरकार की उड़ी नींद

RAHUL INCREASED PM MODI PROBLEMS

  18 जुलाई से शुरु हो रहा है संसद का मानसून सत्र

आगामी 18 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है। इस दौरान कांग्रेस इस मामले को लेकर बीजेपी की घेराबंदी कर सकती है। वहीं महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन कर राहुल ने देशभर की महिलाओं को यह जता दिया है कि कांग्रेस ही उनकी सच्ची हितैषी पार्टी है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर अनुरोध किया था कि लोकसभा में अपने बहुमत का लाभ उठाते हुए उनकी सरकार को लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक लाकर उसे पारित कराना चाहिए। उन्होंने लिखा था कि कांग्रेस हमेशा इस विधेयक के समर्थन में रही है और इस बार भी इसे पारित करने में वह भरपूर सहयोग करेगी। 

RAHUL INCREASED PM MODI PROBLEMS

ज्ञात रहे कि वर्ष 2010 में महिला आरक्षण विधेयक को राज्यसभा में पास करवाया गया था। मगर लोकसभा में यह विधेयक पारित नहीं हो सका था। विधेयक के तहत संसद और राज्य विधान सभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव है। महिला आरक्षण के लिए संविधान में संशोधन होना है। संविधान में संसद और विधानसभा में महिला आरक्षण को लेकर कोई व्यवस्था नहीं है। 1993 में संविधान में 73वें और 74वें संशोधन के जरिए पंचायत और नगर निकाय में एक तिहाई सीट महिलाओं के लिए आरक्षित की गई थीं।

Web Title: RAHUL INCREASED PM MODI PROBLEMS ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया