वेलफेयर एसोसिएशन के रिटायर्ड कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन


NAZO ALI SHEIKH 16/07/2018 14:51:04
247 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद पेंशन वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में रिटायर्ड कर्मचारी व अधिकारियों ने मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। इनकी मांग है कि सातवें वेतन आयोग के तहत पेंशन दी जाए। इनमें 19 सौ से ज्यादा कर्मचारी शामिल हैं। वही धरना प्रदर्शन कर रहे रिटायर्ड अधिकारियों का कहना है कि कोर्ट और शासन के आदेश के बाद भी विभाग के अधिकारी पेंशन देने के लिए तैयार नहीं हैं और आए दिन नई समस्या बताते हैं। जिसकी लापरवाही के चलते पेंशन नहीं दी जा रही हैं।

यह भी पढ़ें... शहरों मे भ्रष्टाचार के खिलाफ काल बनकर टूटेगा बब्बर का कहर

Welfare Association

उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में रिटायर्ड कर्मचारियों अधिकारियों ने मुख्यालय परिसर में अपनी मांग को लेकर धरना दिया। प्रदर्शन कर रहे रिटायर्ड अधिकारियों का कहना है कि 19 सौ से ज्यादा रिटायर्ड कर्मचारी व अधिकारी हैं जिनको पेंशन नहीं मिल पा रही है। कोर्ट और शासन के आदेश के बावजूद भी विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते सातवें वेतन आयोग की पेंशन नहीं दी जा रही है। जिससे हम लोगों ने आज मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करके रोज व्यक्त किया है। वहीं उनका कहना है, कि अगर इसके बावजूद भी हमारी मांगे शाम तक नहीं मानी गई तो आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। 

यह भी पढ़ें... HERITAGE OF THRALL : हांथ रिक्शा चालकों के दर्द को रुपहले पर्दे पर उकेरती पहली डाक्युमेंट्री

Welfare Association

साथ ही उन्होंने अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि शासनादेशों के अनुसार पेंशनर्स के पेंशन भक्तों एवं अन्य भक्तों को अनुमान्य/पुनरिक्षण किए जाने के बजाय परिषद के वरिष्ठ वित्त एवं लेखा एवं वित्त नियंत्रक तथा अपर आवास आयुक्त एवं सचिव द्वारा पूर्व निर्गत समस्त शासनादेशों के प्रति नकारात्मक दृष्टिकोण अपनाए हुए हैं। आवास आयुक्त को भ्रामक संख्या प्रस्तुत करके पेंशनर्स का शोषण किया जा रहा है जिससे पेंशनर्स को पेंशन ना मिलने के कारण तमाम कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

Web Title: Welfare Association's retired employees did the demonstration ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया