मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण का वादा पूरा करें प्रधानमंत्री


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 16/07/2018 20:57:37
134 Views

बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण का वादा पूरा करें प्रधानमंत्री

झांसी। बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के साथ सहयोगी दलों के प्रतिनिधि मण्डल ने केन्द्रीय अध्यक्ष कुँ. सत्येन्द्र पाल सिंह के नेतृत्व में जिलाधिकारी को प्रधानमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन देकर बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण की मांग की।
बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के केन्द्रीय अध्यक्ष कुँ0 सत्येन्द्र पाल सिंह ने जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी को ज्ञापन देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान जनसभा में कहा था कि यदि भाजपा की सरकार केन्द्र में आई तो 3 वर्ष के भीतर बुन्देलखण्ड राज्य बना दिया जायेगा। लेकिन बहुत दुःखद है कि अब दोंनो ही नेता अपने वायदे से मुकर गये हैं। प्रधानमंत्री अपना वायदा निभाते हुए प्रथक बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण की घोषणा करें। इस दौरान हुई सभा को सम्बोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि बुन्देलखण्ड राज्य की मांग नई नहीं है। बुन्देलखण्ड राज्य हमेशा से प्रथक रहा है। देश की आजादी के बाद भी बुन्देलखण्ड राज्य रहा है। बुन्देलखण्ड की जनसंख्या दो करोड़ है। जनसंख्या के आधार पर बुन्देलखण्ड देश में 19 वें नम्बर का राज्य बनेगा और यदि केवल उप्र के सात जिलों को शामिल कर बुन्देलखण्ड बनाया जाता है तो भी 23वे नम्बर का राज्य होगा।  बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के अन्य नेताओं ने भी कहा कि उ.प्र. व म.प्र. सरकारों की उपेक्षा के कारण ही बुन्देलखण्ड में गरीबी है। सारी परेशानियों का हल प्रथक बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण में ही सम्भव है। बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के प्रतिनिधि मण्डल में मो. नईम मंसूरी, राहुल त्रिवेदी, अभय सिंह कुशवाहा, अज्जू खान, अरूण दीक्षित, हनीफ खान, राज सिंह शेखावत, गणेश प्रसाद वर्मा, अशरफ खान, अंकित दीक्षित, प्रमोद सिंह शेखावत, श्रीमती साधना सेंगर , लियाकत अली आदि उपस्थित रहे।

 

Meet the promise of Bundelakhanad state construction Prime Minister

Web Title: Meet the promise of Bundelakhanad state construction Prime Minister ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया