लोकसभा चुनाव: BSP कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा ऐलान, कोआर्डिनेटर को मुकुट पहनाकर कहा...


SHUBHENDU SHUKLA 17/07/2018 00:34:32
3155 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 महासंग्राम को लेकर बसपा के कार्यकर्ताओं ने बड़ा ऐलान किया है। यह ऐलान सोमवार को पार्टी की बैठक में की गई। जिसमें हजारों बसपा कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। बसपा के कार्यकर्ताओं ने कोआर्डिनेटर को मुकुट पहनाकर संकल्प किया कि बहन मायाती को हर हाल में पीएम बनाएंगे। वहीं, महागठबंधन में सबसे मजबूत कड़ी के रूप में उभरकर सामने आईं मायावती के इस सम्मेलन से बीजेपी के होश उड़ गए हैं। 

 Conference of SP workers concluded in Lucknow

यह भी पढ़ें...राजस्थान चुनाव: बसपा-कांग्रेस गठबंधन पर पायलट का बयान, BJP को कही ये बात...मचा हड़कंप

  एजेंडे में रखा

राजधानी में कोऑर्डिनेटर और सीनियर कार्यकर्ताओं की मीटिंग रखी गई थी। यहां बसपा सुप्रीमो मायावती का नाम सिंगल पॉइंट एजेंडे के तहत रखा गया। इसमें साफ साफ यह बात कही गई कि लोकसभा चुनाव के बाद मायावती ही पीएम बनेंगी। बहन जी को देश की पहली दलित महिला प्रधनमंत्री बनाएंगे। बता दें कि लखनऊ में ये पहली बार है, जब इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सम्मेलन के दौरान हजारों की संख्या में बसपा कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा। कार्यकर्ताओं को इस बात का मलाल रहा कि बहन मायावती उनके बीच नहीं थी।

यह भी पढ़ें...बीजेपी की इस चाल को भांप गई मायावती, कहा- करना पड़ेगा इस बात का सामना

  लक्ष्य के लिए काम

पार्टी के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर वीर सिंह और जयप्रकाश सिंह ने मायावती को बतौर पीएम उपस्थित कार्यकर्ताओं के सामने पेश किया। वक्ताओं ने कहा कि   पार्टी कैडर को सिर्फ एक लक्ष्य के लिए ही आगे बढ़ने के साथ काम करना है। लोकसभा चुनाव में बसपा को सबसे अधिक सीटें जीत दर्ज करना है। ताकि मायावती को पीएम बनाने की राह आसान हो सके। कार्यक्रम की शुरूआत दोनों नेशनल कोऑर्डिनेटर को मुकुट पहनाकर किया गया। हाल में एमएलसी बनाए गए भीमराव अंबेडकर ने 1993 के गठबंधन को दोहराने की बात पर जोर दिया। 

यह भी पढ़ें...बीजेपी की इस चाल को भांप गई मायावती, कहा- करना पड़ेगा इस बात का सामना

 प्रदेशभर में कार्यक्रम 

लखनऊ में बसपा कार्यकर्ता का विशाल सम्मेलन संपन्न होने के बाद आजमढ़ में जोनल कार्यक्रम करने की तैयारी की गई है। साथ ही प्रदेशभर में इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन का एजेंडा मायावती को पीएम बनाने का होगा। बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बसपा सुप्रीमो को पहले ही प्रधानमंत्री बता चुके हैं। लेकिन अखलेश के सबसे भरोसे मंद नेता राम गोविंद चौधरी ने आगाह कराया था कि बसपा सुप्रीमो को उनकी बातों से अवगत कराया जा चुका है।

यह भी पढ़ें...BSP में बड़ा बदलाव, BJP को हराने का दिया मंत्र, युद्ध स्तर पर होगा ये काम...

  गठबंधन लगभग तय

बसपा कार्यकर्ताओं के उत्साह को आंकने के लिए मायावती ने खुद को सम्मेलनों से अलग रखा है। वह चाहती हैं कि कार्यकर्ताओं में अधिक से अधिक जोर भरा रहे। फिलहाल बसपा कार्यकर्ताओं ने मायावती को पीएम उम्मीदवार के तौर पर संकल्प तो कर लिया है। लेकिन महागठबंधन की तैयारी कर रहे दूसरे दल इस पर अपनी क्या राय देते हैं, यह देखने वाली बात होगी।

 Conference of SP workers concluded in Lucknow

Web Title: Conference of SP workers concluded in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया