मरियम ने ठुकराईं जेल की सुविधाएं, लिया ये बड़ा फैसला


INDRESH KUMAR YADAV 17/07/2018 14:03:03
174 Views

Lahore: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम इन दिनों जेल में हैं। नवाज और मरियम पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप है। मरियम ने बड़ा फैसला लेते हुए जेल में मिलने वाली सुविधाएं न लेने का फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, मरियम ने पत्र लिखकर खुलासा किया है कि जेल अधीक्षक ने उन्हें बी-श्रेणी की सुविधाएं ऑफर की थी,जिसे उन्होंने ठुकरा दिया।

यह भी पढ़ें : तो ये है 2019 का चुनावी रण जीतने का अखिलेश का प्लान, किया ये बड़ा एलान

MARIYAM REJECTED JAIL OFFERS, TAKEN THIS BIG DECISSION

  जानिए बी-श्रेणी की सुविधाओं के तहत मरियम को क्या-क्या मिलता 
मरियम की हैसियत के हिसाब से जेल में उन्हें बी- श्रेणी की सुविधाओं के तहत गद्दा, टेबल, कुर्सी, पंखा,  21 इंच टीवी और एक अखबार दिया जाता। हालांकि यह सभी सुविधाएं मरियम को उनके निजी खर्च पर दी जानी थी। लेकिन उन्होंने इन सुविधाओं को लेने से इंकार कर दिया। मरियम ने कहा कि यह पूरे तरीके से मेरा फैसला है, इसमें किसी तरह का दबाव शामिल नहीं है।

यह भी पढ़ें : अमेरिका और रुस की बढ़ीं नजदीकियां, भारत के लिए बड़ा मसला हुआ हल

MARIYAM REJECTED JAIL OFFERS, TAKEN THIS BIG DECISSION

जेल अधिकारियों ने कहा कि हालांकि उनके पिता और पति मोहम्मद सफदर ने ‘बी-श्रेणी’ की सेवाओं के आवेदन किया और उन्हें वह मिला। हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री होने के कारण शरीफ ‘ए-श्रेणी’ की सेवाओं के हकदार हैं। वहीं पूर्व सैन्य अधिकारी और सांसद होने के कारण सफदर ‘बी-श्रेणी’ के ही हकदार हैं। ज्ञात रहे कि 68 वर्षीय शरीफ और 44 वर्षीय मरियम को आय से अधिक संपत्ति के मामले में 10 और 7 साल की सजा दी गई है। उन्हें शुक्रवार रात लंदन से लाहौर हवाईअड्डे पर पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

Web Title: MARIYAM REJECTED JAIL FACILITIES, TAKEN THIS BIG DECISSION ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...