मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

बड़ी खबर: लोकसभा चुनाव में बसपा से पीएम पद के चेहरे का बड़ा एलान


UMENDRA SINGH 18/07/2018 09:12 AM
2312 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव करीब आते-आते ही सभी दलों ने अपनी राजनीति गोटियां बैठानी शुरू कर दी है। कांग्रेस से लेकर भाजपा, सपा से लेकर बसपा ने संगठन मजबूत करना शुरू कर दिया है। बसपा की बात करें तो अब सबसे बड़ी बात जो सामने आती है वो है बसपा किसको अपना प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनाना चाहती है। हालांकि इसका फैसला लखनऊ में हुए सम्मेलन में हो गया है।

mayawati pm face of bsp

  बसपा ने कर दिया है पीएम प्रत्याशी का एलान

सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी का एक बड़ा सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में बसपा अध्यक्ष मायावती नहीं पहुंचीं। इस सम्मेलन को बसपा नेता जेपी सिंह ने संभाला और उनकी अगुवाई में बसपा कार्यकर्ताओं ने बड़ा फैसला ले लिया। इस फैसले में उस प्रत्याशी का एलान हो गया जो बसपा का प्रधानमंत्री पद का चेहरा होगा।

mayawati pm face of bsp

  आखिर किसको चुना गया पीएम पद का प्रत्याशी

सम्मेलन में जिस नेता को प्रधानमंत्री पद के लिए चुना गया है, वो कोई और नहीं बल्कि बसपा अध्यक्ष मायावती हैं। जी हां पार्टी के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एलान कर दिया है कि मायावती ही उनका पीएम पद का चेहरा होंगी। सबका एक सुर में कहना है कि गठबंधन दल के सभी नेता बसपा की अध्यक्ष मायावती को ही अपना नेता मानते हैं। इस वजह से पार्टी में पीएम पद का चेहरा भी मायावती ही होंगी।

mayawati pm face of bsp

  मायावती भी छोड़ना चाह रहीं प्रदेश की सियासत

मायावती शुरू से ही महत्वाकांक्षी रही हैं। वो चार बार यूपी की मुख्यमंत्री बन चुकी हैं। अब वो राष्ट्रीय राजनीति की तैयारी कर रही हैं। इसी वजह से उन्होंने अलग-अलग प्रदेशों में सक्रियता भी बढ़ा दी है। मायावती का सपना अब सीएम नहीं बल्कि पीएम बनने का है।

Web Title: mayawati pm face of bsp ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया