ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा, दो इमारत भरभराकर गिरी, तीन की मौत, 24 अब भी मलबे में दबे


SUJEET KUMAR 18/07/2018 09:22 AM
316 Views

Lucknow. दिल्ली से सटे ग्रेट नोएडा में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां के शाहबेरी गांव में मंगलवार की रात दो इमारतें ढह गईं। जिससे तीन लोगों की मौत हो गई, जबकी इमारत के मलबे में अभी भी करीब 24 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। 

3 dead many trapped in Greater Noida twin-building collapse

यह हादसा मंगलवार रात करीब 9 बजे हुआ है। यहां स्थित 5 मंजिली एक इमारत साथ वाली 6 मंजिली बिल्डिंग पर अचानक गिर गई जिससे ये दोनों ही इमारतें भरभराकर गिर गईं। 5 मंजिला इमारत में 10 से 12 परिवार रहते थे जबकि दूसरी बिल्डिंग अभी बन रही थीं। इस हादसे के बाद पुलिस ने जिस जमीन पर यह इमारत बनी थी उसके मालिक गंगा शरण द्विवेदी समेत 3 लोगों को हिरासत में ले लिया है, जबकि बिल्डर कासिम फरार हो गया है। 

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र के गांव शाहबेरी में निर्माणाधीन 6 मंजिला इमारत सोमवार रात लगभग 9 बजे गिर गई। इमारत में लगभग दो दर्जन मजदूर रह रहे थे।

उन्होंने यह भी बताया कि राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। एनडीआरएफ की 4 टीमें भी आधी रात से घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी एनडीआरएफ टीम के मुताबिक मलबे में किसी के भी जिंदा बचने की उम्मीद कम है।


बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को घायलों को हर संभव राहत पहुंचाने और उनका समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया हैं। 

Web Title: 3 dead many trapped in Greater Noida twin-building collapse ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया