महागठबंधन के अलावा ये है बीजेपी के लिए सबसे बड़ा खतरा, मिशन 2019 में डूब न जाए कहीं नैया


INDRESH KUMAR YADAV 18/07/2018 12:53:30
333 Views

LUCKNOW : आगामी लोकसभा चुनावों में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। मिशन 2019 का किला फतेह करने के लिए बीजेपी फिलहाल अपनी पार्टी की नीतियों व उसके कामकाज का प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई है। महागठबंधन जहां एक तरफ बीजेपी के लिए खतरा बना हुआ है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी से जुड़े कई संगठन उसकी ही नैय्या डुबाने में लगे हुए हैं। भाजयुमो व एबीवीपी जैसे संगठन देश के अलग-अलग हिस्सों में अपनी हरकतों के चलते बीजेपी की छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : #विशेष: 27 साल जेल में रहा वो शख्स जो था अफ्रीका का 'गांधी'

THIS IS BIG THREAT FOR BJP IN ELECTION 2019

     जानिए इन संगठनों की किन हरकतों से बीजेपी को हो रहा नुकसान
बीते मंगलवार बीजेपी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड के रामनगर के एक कॉलेज में जमकर उत्पात मचाया। रामनगर के पीएनजी कॉलेज में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सामने ही नामांकन लेने आए छात्रों की पिटाई कर दी। पिट रहे छात्रों को बचाने आए लोगों को भी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने नहीं बख्शा। पिछले महीने ही गुजरात के भुज में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने एक प्रोफेसर से बदसलूकी की थी। प्रोफेसर के चेहरे पर कालिख पोतने के बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उनका जुलूस भी निकाला था। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर: लोकसभा चुनाव में बसपा से पीएम पद के चेहरे का बड़ा एलान

इसके अलावा बीते सोमवार बीजेपी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर के तिरुवनंतपुरम स्थित दफ्तर पर हमला कर दिया वहां जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस के मुताबिक भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने वहां नारेबाजी भी की और थरूर पाकिस्तान जाओ के नारे लगाए। थरूर ने हाल ही में कहा था कि यदि बीजेपी दोबारा जीतकर केंद्र की सत्ता में आई तो वह संविधान को नए सिरे से लिखेगी और देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगी। उनके इस बयान का भाजपा ने विरोध किया था। इस हमले के बाद थरूर ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा और संघ के गुंडों ने उनके दफ्तर हमला किया है। इस मामले में पुलिस ने भाजयुमो के पांच कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था जिन्हें बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया।

THIS IS BIG THREAT FOR BJP IN ELECTION 2019

इसके साथ ही 17 जुलाई को झारखंड के पाकुड़ में तथाकथित भाजयुमो और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री और सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर हमला कर उन्हें लहू-लुहान कर दिया। राज्य के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने मामले में छह लोगों के खिलाफ पाकुड़ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की है।
भाजपा के सहयोगी संगठनों की ये हरकतें पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाने का ही काम कर रही हैं। इसका फायदा उठाकर विपक्षी दल देश में बीजेपी के खिलाफ माहौल बना सकते हैं।

 

Web Title: THIS IS BIG THREAT FOR BJP IN ELECTION 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया