मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

फिर निकला बुन्देलखंड राज्य निर्माण का जिन्न


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 18/07/2018 19:57:29
221 Views

फिर निकला बुन्देलखंड राज्य निर्माण का जिन्न

समर्थकों ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेज याद दिलाया वायदा
झांसी। बुन्देलखंड राज्य निमार्ण की मांग का जिन्न फिर से बाहर निकल आया है। वैसे तो पृथक राज्य निर्माण की मांग लम्बे अरसे से चली आ रही है। इस मांग को लेकर वायदे तो बहुत किये गये लेकिन उन्हें अभी तक इन वायदों को अलमी जामा नहीं पहनाया गया है। लोकसभा चुनाव के पूर्व आयोजित सभा में किए गए वायदों को याद दिलाते हुए बुधवार को बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा के तत्वाधान में राज्य समर्थकों ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा है।
बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा के तत्वाधान में जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी के माध्यम से एक ज्ञापन प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी को भेजा गया। ज्ञापन में बताया गया कि 2014 लोकसभा चुनाव में झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद एवं केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने पृथक बुन्देलखंड राज्य निर्माण के मुद्दे को जोर शोर से उठाकर जनता से वायदा किया था कि केन्द्र में एनडीए की सरकार बनने के तीन साल के अंदर राज्य का निर्माण हो जायेगा। केन्द्रीय मंत्री उमा भारती के इस वायदे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावी मंच से समर्थन भी किया था। सरकार बने हुए आज 4 वर्ष पूर्ण हो गए किन्तु आज तक वायदों की याद प्रधानमंत्री को नहीं आई। इसके चलते बुन्देलखंड की जनता स्वयं को ठगा सा महसूस कर रही है। आखिर बुन्देलखंड की जनता कब तक राजनीति का शिकार होती रहेगी। बुन्देलखंड की जनता प्रधानमंत्री द्वारा जनता से किये गये उस वायदे को पूरा करने की मांग कर रही है। इस अवसर पर मोर्चा के सभी सदस्यों ने कहा कि यदि राज्य निर्माण की मांग पूरी नहीं की गई तो यह आंदोलन इसी प्रकार चलता रहेगा। इसके साथ ही यह आंदोलन आने वाले समय में उग्र होने की संभावना है। इस मौके पर बुन्देलखण्ड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष भानु सहाय, बसपा नेता सीताराम कुशवाहा, बुन्देलखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष बाबू लाल तिवारी, उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय पटवारी, बुन्देलखंड किसान पंचायत अध्यक्ष गौरी शंकर बिदुआ, बुन्देलखंड क्रांति दल अध्यक्ष सतेन्द्र पाल, बुन्देलखंड राज्य निर्माण सेना अध्यक्ष संजय शर्मा, राघुराज शर्मा, हमीदा अंजुम, उत्कर्ष साहू, कु. बहादुर आदिम, विजित कपूर, प्रदीप झा, निर्मोही, नरेश वर्मा, विकास पुरी, वंटी, सुन्दर ग्वाला, हरवंश लाल, बृजेश राय, दिनेश भार्गव, विवके दुबे और अनिल पाठक समेत कई उपस्थित रहे।

The genie of Bundelkhad State construction

Web Title: The genie of Bundelkhad State construction ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया