नोएडा हादसा : मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 9, सीएम योगी ने की बड़ी कार्रवाई


INDRESH KUMAR YADAV 19/07/2018 09:36 AM
355 Views

NOADA :  ग्रेटर नोएडा बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या 9 हो गई है। अब भी यहां राहत एवं बचाव कार्य जारी है। कल बुधवार तक यहां से 8 शव निकाले गए थे। वहीं आज भी मलबे से 1 शव निकाला गया है। मामले पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा अथारिटी के प्रोजेक्ट मैनेजर बी पी सिंह और असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर अख्तर अब्बास जैदी को सस्पेंड कर दिया गया है। हादसे की निष्पक्ष जांच की जिम्मेदारी मेरठ के डिवीजनल कमिश्नर को सौंपी गई है।

    यह भी पढ़ें :  गूगल के खेल का पर्दाफाश, लगा इतिहास का सबसे बड़ा जुर्माना

NOIDA ACCIDENT 9 PEOPLE DEAD

    हादसे में मरने वालों के परिजनों को सरकार देगी 2 लाख की आर्थिक मदद

हादसे में मरने वालों के परिजनों के लिए सरकार ने 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का एलान किया है। फिलहाल एनडीआरएफ की चार कंपनियां यहां से मलबा हटाने में लगी हुई है। इनके मुताबिक अभी पूरी तरीके से मलबा हटाने में कई और घंटे लग सकते हैं। इसमे दबे हुए लोगों के बचने की संभावना अब कम ही जताई जा रही है।

    यह भी पढ़ें : कांगड़ा में वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, पायलट की मौत

NOIDA ACCIDENT 9 PEOPLE DEAD

मामले को लेकर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बयान देते हुए कहा कि घटना की मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया गया है। अवैध निर्माण करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार शिकायतों का परीक्षण कराएगी कि अवैध निर्माण कैसे हुआ। लापरवाही करने वालों पर सरकार एक्शन लेगी। अभी घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य कराया जा रहा है।

इस हादसे के बाद से अब तक 5 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। इन लोगों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी। हादसे के बाद एक चौंकाने वाली बात सामने आई है कि अवैध निर्माण के खिलाफ सीएम को चिठ्ठी लिखी गई थी, जिसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Web Title: NOIDA ACCIDENT 9 PEOPLE DEAD ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया