#UP_Raid : 36 घंटे चली रेड में आयकर को मिला 100 किलो सोना और 10 करोड़ कैश


SUJEET KUMAR 19/07/2018 10:01:07
227 Views

Lucknow. आयकर विभाग ने पुराने लखनऊ के राजा बजार निवासी ‘रस्तोगी बंधु’ कारोबारी कन्हैयालाल रस्तोगी व संजय रस्तोगी के पांच ठिकानों से 36 घंटे चली रेड में 100 किलो सोना व 10 करोड़ रुपए नकद जब्त किए हैं। जब्त सोने की कीमत करीब 31 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा कन्हैयालाल के पुश्तैनी सूदखोरी के धंधे में 60 करोड़ रुपए से अधिक खपाए जाने का खुलासा हुआ है। आयकर विभाग को करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति की खरीद फरोख्त के दस्तावेज भी हाथ लगे हैं।

income tax raid in busimessmen places in lucknow
आयकर विभाग के प्रवक्ता और डिप्टी कमिश्नर (जांच) जयनाथ वर्मा के अनुसार कन्हैया लाल रस्तोगी और उसके बेटे के घर से 8.08 करोड़ की नकदी व 87 किलो सोने के बिस्किट और दो किलो सोने के गहने भी बरामद हुए। आयकर विभाग को मिले सोने के बिस्किट हॉलमार्क से प्रमाणित थे, जिसके सोने की शुद्धता 99.9 फीसदी थी। जबकि संजय रस्तोगी के घर से 1.13 करोड़ रुपये व 11.64 किलो सोना बरामद हुआ।

Web Title: income tax raid in busimessmen places in lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...