गरीबों का सपना साकार कर रही भाजपा सरकार: डा. चन्द्रमोहन


SHUBHENDU SHUKLA 19/07/2018 16:00:07
445 Views

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरकार पूरी तरह से गरीबों को समर्पित है। प्रदेश में सत्ता संभालते ही भाजपा सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए अपनी प्राथमिकताएं तय कर दी थी। प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि आवास एवं शहरी नियोजन विभाग ने इस वर्ष गरीबों के लिए डेढ़ लाख मकान बनाने का निर्णय लिया है। अगले दो वर्ष के भीतर कुल चार लाख से अधिक मकान बनाए जाने का लक्ष्य निर्धारित करना एक स्वागत योग्य कदम है। अधिक से अधिक गरीब व्यक्तियों को आवास मिल सके इसके लिए भी आवास विकास परिषद ने प्रावधान किए हैं। निम्न आय वर्ग और अल्प आय वर्ग वाले लोगों को आसानी से आवास मुहैया हो सके। इसके लिए निर्धारित आय सीमा को बढ़ाया गया है।

BJP government realizing the dreams of poor

यह भी पढ़ें...BIGG BOSS: इन 6 कंटेस्टेंट्स ने बाहर आते ही छोड़ दिया टीवी, ऐसे कमा रहे हैं लाखों...

  अभियान की शुरुआत

चन्द्रमोहन ने  प्रदेश सरकार राज्य के पिछड़े 22 विकास खंडों में गरीबी दूर करने का अभियान की शुरुआत भी करने जा रही है। इसके तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले युवकों को रोजगार से जोड़कर उन्हें समृद्ध बनाया जाएगा। इसके अलावा गरीब महिलाओं को भी स्वावलंबी बनाने पर भी सरकार का पूरा जोर है। पिछली सपा और बसपा की सरकारें एक ओर जहां गरीबों के कल्याण की योजनाओं पर कुंडली मार कर बैठी रही। 

यह भी पढ़ें...मलिष्का ने फिर BMC को निशाने पर लेते हुए बताया मुंबई का झिंगाट हाल

  भ्रष्टाचार की परतें

उन्होंने कहा कि जो कुछ योजनाएं शुरू भी हुईं। उनमें जमकर भ्रष्टाचार किया गया। गरीबों के नाम पर शुरू की गई समाजवादी पेंशन योजना में लगातार भ्रष्टाचार की परतें खुल रही हैं। दूसरी ओर भाजपा सरकार गरीबों की योजनओं में लापरवाही या गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रही है। प्रदेश प्रवक्ता डा. ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वयं ऐसी योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं। गरीबों के कल्याण के बिना यूपी तरक्की नहीं कर सकता। भाजपा सरकार ने प्रदेश की योजनाओं में गरीबों की भागीदारी सुनिश्चित की है। इसी से यूपी अब तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Web Title: BJP government realizing the dreams of poor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया