मायावती के तेवर से मचा हड़कंप, एक और बड़ा फैसला, इस नेता को पार्टी से भी... 


SHUBHENDU SHUKLA 22/07/2018 00:55:42
1748 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव में पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को बसपा सुप्रीमो गलतियां करने पर राहत देने के मूड में नहीं हैं। बताते चलें कि मायावती पहले ही हिदायत दे चुकी हैं कि सिर्फ पार्टी के लिए काम करने वालों की ही जरूरत है। किसी भी तरह की गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी बीच बसपा पार्टी के उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर गलत बयानबाजी करने को लेकर अनुशासनहीनता के आरोप में सभी पदों से हटा दिया था। शनिवार को हुई बसपा नेताओं की राष्ट्रीय बैठक में निर्णय लिया गया कि सिंह की बयानबाजी को बसपा के सिद्धांतों के खिलाफ बताया गाय। साथ ही पार्टी से भी निष्कासित करने का फैसला सुना दिया गया।

Mayawati also removed Jai Prakash Singh from party

यह भी पढ़ें...बीजेपी की इस चाल को भांप गई मायावती, कहा- करना पड़ेगा इस बात का सामना

  दी सख्त हिदायत

बसपा सुप्रीमो ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताटों को किसी भी तरह से गलत बयानबाजी को लेकर सख्त हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि किसी भी दल के नेता अथवा व्यक्ति के खिलाफ और पार्टी की रणनीति के बारे में अनर्गल बयानबाजी करने बचें। सूत्रों की माने तो बसपा की राष्ट्रीय बैठक में राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा भी लिया गया। इस दौरान तीनों राज्यों के पार्टी संयोजक और प्रदेश इकाइयों के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Mayawati also removed Jai Prakash Singh from party

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: BSP कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा ऐलान, कोआर्डिनेटर को मुकुट पहनाकर कहा...

  रणनीति पर विचार

बसपा सुप्रीमो ने पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत बनाने के लिए चुनावी रणनीति पर नेताओं से विचार विमर्श किया। खबर यह भी है कि मायावती ने कहा है, बसपा तीनो राज्यों में अकेले चुनाव लड़ेगी। गठबंधन को लेकर अंतिम निर्णय मायावती स्वयं करेंगी। कुछ ही दिनों पहले कांग्रेस से अलग हो चुके अजीत जोगी से बसपा सुप्रीमो ने मुलाकात की थी। चर्चाएं यह भी है कि यदि कांग्रेस के साथ गठबंधन होता है, तो तीनो राज्यों में मिलकर चुनाव लड़ने की शर्त मायावती ने रखी है।

Web Title: Mayawati also removed Jai Prakash Singh from party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया