लोकसभा चुनाव: मायावती का मास्टर प्लान, एक करोड़ बसपा समर्थक ग्रुप बजाएगा विरोधियों की...


SHUBHENDU SHUKLA 23/07/2018 00:20:37
2124 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो ने तैयारियां तेज कर दी है। सभी रणनतियों को अपनाने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया को मजबूत बनाने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है। इतना ही नहीं बसपा ने सोशल मीडिया से अटैक करने की पूरी तैयारी भी कर ली है। इसके लिए कई ग्रुप फेसबुक पर तैयार किए गए हैं।

Mayawati master plan for Lok Sabha elections

यहां तक कि ट्वीटर और वॉट्सऐप के लिए भी मास्टर प्लान बनाया गया है। सोशल मीडिया के माध्यम से बसपा अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच बनाएगी और जनता को सच्चाई बताएगी। फिलहाल बता दें कि बसपा किसी भी ग्रुप को अधिकृत नहीं मानती है। खबरों के मुताबिक चुनाव के दौरान विरोधियों पर हमला करने के लिए कई वीडियोज, कॉर्टून तैयार कराए गए हैं।

यह भी पढ़ें..जेपी को निकालने के बाद मायावती की चेतावनी, भूलकर भी न करें ये गलती... 

  ग्रुप की भरमार

बता दें कि फेसबुक पर सबसे अधिक बसपा के ही ग्रुप सक्रिय हैं। इतना ही नहीं दर्जनों ग्रुप भी बने हैं और इनमें जुड़े लोगों की संख्या लाखों में है।  'एक करोड़ बसपा समर्थकों का ग्रुप' पर 5.45 लाख से ज्यादा मेंबर हैं।  वहीं, 'डॉ. बीआर आंबेडकर लाइफ ऑफ स्ट्रगल' ग्रुप पर 2.87 लाख और 'आई एम विद मायावती' ग्रुप पर 2.40 लाख से ज्यादा मेंबर हैं। इसके साथ ही कई और भी ऐसे ग्रुप हैं, जिन पर लाखों में मेंबरों की संख्या है। इसके साथ ही ट्विटर पर भी बीएसपी नाम से कई अकाउंट बने हैं। इन ग्रुपों में बसपा के समर्थन और विरोधी पार्टियों की खामियों को न्यूज, फोटो, विचारों व अन्य माध्यमों से प्रचारित भी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें... मायावती के तेवर से मचा हड़कंप, एक और बड़ा फैसला, इस नेता को पार्टी से भी...

  वॉट्सऐप ज्यादा एक्सपर्ट

पार्टी ने वाट्सएप पर ज्यादा फोकस किया है। जिला से लेकर बूथ स्तर तक ग्रुप बनाए जा रहे हैं। इसे संभालने की जिम्मेदारी भी युवाओं को ही दी जा रही है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीर सिंह ने लखनऊ के मंडलीय सम्मेलन में इस बात को स्वीकार किया था कि वॉट्सऐप में युवा ज्यादा सक्रिय और एक्सपर्ट हैं। अधिक उम्र के लोगों को इसकी कम ही जानकारी है।

Web Title: Mayawati master plan for Lok Sabha elections ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया