बसपा में बड़ा बदलाव, बड़े नेता को हटाया, इस नेता को बना दिया बसपा में नंबर दो


UMENDRA SINGH 23/07/2018 09:19 AM
842 Views

Lucknow. बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती ने एक और बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने वीर सिंह को भी पार्टी के समन्वयक और राष्ट्रीय महासचिव पद से हटा दिया है। बसपा के जिस सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष पर विवादित टिप्पणी की गई थी, उसमें जयप्रकाश सिंह के साथ वीर सिंह भी थे।

  यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने अब जताई ये आशंका: बोले, मोदी जी...

bsp big change mayawati

वहीं दूसरी ओर मायावती ने बसपा को विस्तार भी दे दिया। उन्होंने लखीमपुर खीरी के काडर नेता रामजी लाल गौतम को बसपा का नया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुन लिया है। इतना ही नहीं मध्य प्रदेश को मजबूत करने के लिए अशोक सिद्धार्थ को अतिरिक्त प्रभारी बनाया गया है।

  सख्त कदम उठाकर दिया बड़ा संदेश

बसपा प्रमुख ने अपने कड़े फैसले से यह जता दिया है कि पार्टी में सिद्धांत से हटकर चलने वालों के लिए कोई जगह नहीं है। इसीलिए राहुल गांधी पर निजी टिप्पणी व पीएम मोदी को गब्बर सिंह कहने वाले जेपी सिंह को पहले पदों से बाहर किया गया। बाद में बसपा से निकाल दिया गया। उनके साथ इस कार्यक्रम में रहने वाले वीर सिंह को भी अब राष्ट्रीय महासचिव व कोआर्डिनेटर के पद से हटा दिया गया है।

bsp big change mayawati

  इस नेता को मिला ताज

जेपी सिंह को हटाए जाने के बाद रिक्त हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर रामजी लाल गौतम को लाया गया है। रामजी लाल दलित नेता हैं व बसपा प्रमुख के करीबी रहे हैं। गौतम फिलहाल आंध्र प्रदेश व तेलंगाना में पार्टी का काम देख रहे थे। यह पद राष्ट्रीय अध्यक्ष के बाद दूसरा सबसे बड़ा पद माना जाता है।

  मायावती ने किया बड़ा बदलाव

बसपा प्रमुख ने पार्टी में प्रदेश प्रभारियों के कामों में बदलाव कर दिया है। हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब का प्रभारी अतर सिंह को बनाया गया है। पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को राजस्थान दिया गया है। मध्य प्रदेश में रामअचल राजभर के साथ मायावती अशोक सिद्धार्थ को भी ले आई हैं। उनके पास फिलहाल दक्षिण भारत के तीन राज्यों का काम था। छत्तीसगढ़ में लालजी वर्मा के साथ अशोक सिद्धार्थ को भी लगाया गया है। अंबिका चौधरी भी इसमें मदद करेंगे। पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को राजस्थान का प्रभारी बनाया है। उत्तर के अलीगढ़ व आगरा मंडल का कोआर्डिनेटर मुनकाद को  बनाया गया है।

Web Title: bsp big change mayawati ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया