राहुल ने मानी मोदी की ताकत, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को दे डाली BJP-RSS से सीखने की सलाह


INDRESH KUMAR YADAV 23/07/2018 12:56:19
511 Views

New Delhi :  अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भाषण देते वक्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई अहम बातें कहीं थी। जिनमें से उनका एक प्रमुख वक्तव्य यह था कि वह पीएम नरेंद्र मोदी व बीजेपी और आरएसएस समेत सभी को कांग्रेसी बना देंगे। लेकिन सीडब्लूसी की बैठक में बोलते हुए उन्होंने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बीजेपी व आरएसएस से ही सीख लेने की नसीहत दे डाली।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने अब जताई ये आशंका: बोले, मोदी जी...

rahul accept pm modi power

  राहुल बोले- हम कठिन मोर्चे पर काम करने से कतराते हैं

सूत्रों के मुताबिक, सीडब्लूसी की बैठक में राहुल ने कार्यकर्ताओं को जमकर नसीहत दी। इस दौरान करीब 200 कांग्रेसी नेता मौजूद थे। यहां बोलते हुए राहुल ने कहा कि हम कठिन मोर्चे पर काम करने से कतराते हैं। इसके लिए उन्होंने आदिवासी इलाकों का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि एक वक्त ऐसा था जब आदिवासी समुदाय एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देता था। मगर अब ऐसा नहीं है। इसकी एक बड़ी वजह यह है कि हमारे कार्यकर्ता दुर्गम परिस्थितियों वाले उन इलाकों में जाने से बचते हैं। जबकि बीजेपी व आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने उनके बीच जाकर, उनके साथ काम करके उन्हें बीजेपी को वोट देने के लिए राजी कर लिया।

राहुल ने यहां तक कहा कि अगर कांग्रेसी कार्यकर्ता इन समुदाय के लोगों के बीच चले भर जाएं, तो ये लोग वापस कांग्रेस की तरफ लौट सकते हैं।

यह भी पढ़ें : RRB Recruitment 2018 : 90 हजार पदों के लिए 9 अगस्त से शुरू होगी भर्ती परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

rahul accept pm modi power

  कांग्रेस में अपने ही कार्यकर्ता को कोई नहीं पूछता

सूत्रों के मुताबिक, राहुल ने बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं की कम होती वैल्यू पर चिंता जताई। यहां पर भी उन्होंने बीजेपी का उदाहरण देते हुए कहा कि भाजपा जब सरकार बनाती है तो अपने कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के लिए उन्हें इनसेंटिव देती है। जबकि कांग्रेस में अपने ही कार्यकर्ताओं को कोई नहीं पूछता। उन्होंने शिकायती लहेजे में कहा कि वो देश भर में जहां भी जाते हैं, वहां उन्हें कार्यकर्ताओं से यही शिकायत सुनने को मिलती है कि पार्टी में उनकी कोई नहीं सुनता। इसके अलावा राहुल ने पार्टी नेताओं को सोच-समझकर ही कोई भी बयान देने की नसीहत दी।

Web Title: rahul accept pm modi power ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया