मुख्य समाचार
हाईकोर्ट ने नगर आयुक्त को दिया आदेश, तीन दिन में शहर को साफ-सुथरा बनाने की पेश करें योजना वोट देना हमारा अधिकार ही नहीं, बल्कि नैतिक जिम्मेदारी भी : मुख्य निर्वाचन अधिकारी जानिये कौन हैं डोम राजा, जो पीएम मोदी के बनेंगे प्रस्तावक OMG: 30 साल छोटी डांसर को डेट कर रहा ये एक्टर सरकारी शिक्षा का हाल, प्रति विद्यालय 11 छात्रों का नामांकन कूड़े के ढेर में लगी आग, दुकान सहित रिक्शा हुआ जल कर राख़   जब डिंपल ने मायावती का पैर छूकर लिया आशीर्वाद जानिए, मौसमी चटर्जी से जुड़े अनसुने पहलू पुलिस की तत्परता से बची मासूम की जान यूपी बोर्ड: रिजल्ट को लेकर रास्ता साफ, सामने आ गई डेट महिला टी-20 चैलेंज : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली अलग- अलग टीमों की करेंगी अगुवाई सपा बसपा की संयुक्त रैली में सांड ने मचाया जमकर उत्पात कुशीनगर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 4 प्रत्याशियों ने दाखिल किये नामांकन पत्र देश की 130 करोड़ जनता का बार-बार अपमान क्यों कर रही है बीजेपी : मायावती प्रधान जी प्रेस वार्ता से भागते हैं : अखिलेश भाजपा ने ईवीएम को हैंक कर लिया है- हार्दिक पटेल कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

भाकियू ने किसानों की समस्याओं को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 23/07/2018 20:30:49
164 Views

झांसी। किसानों की फसलों का लागत मूल्य सरकार द्वारा न दिए जाने के कारण किसान कर्ज के बोझ तले दबता जा रहा है। केन्द्र सरकार ने खरीफ की फसल का जो समर्थन मूल्य तय किया है वह न्याय संगत नहीं है। ऐसी ही कई समस्याओं को लेकर दर्जनों किसान भारतीय किसान यूनियन भानु के तत्वाधान में राष्ट्रपति व सर्वोच्च न्यायालय को सम्बोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी मऊरानीपुर को सौंपा।

Memorandum of Bhakiyuu entrusted to SDM the problems of farmers

भारतीय किसान यूनियन भानु के बुंदेलखंड अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार के नेतृत्व में सोमवार को दर्जनों किसानो ने महामहीम राष्ट्रपति व सर्वोच्च न्यायालय को संबोधित ज्ञापन  उपजिलाधिकारी वान्या सिंह को देते हुए बताया कि हमारे देश का किसान गरीब मजदूर दिन रात मेहनत कर अन्न पैदा करता है। अन्न दाता कहें जाने वाले किसान आज सरकार की गलत नीतियों के कारण परेशान है। बोझ तले दबे किसान आत्महत्या करने को विवश होता जा रहा है। इसका मुख्य कारण किसानों की फसलों का लागत मूल्य भी सरकार नहीं दे पा रही है। जिलाध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि भारत सरकार ने जो खरीफ की फसल का समर्थन मूल्य तय किया है। वह न्याय संगत नहीं है ऐसा करके सरकार किसानों को धोखा दे रही है। सरकार स्वामी नाथन आयोग के अनुसार समर्थन मूल्य घोषित न करके आधे अधूरे फार्मूले से मूल्य घोषित किया है। यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष रामाधार निषाद ने कहा कि प्रधान मंत्री आवास व शौचालय निर्माण में व्याप्त भ्रष्टाचार दूर करके पात्र लोगों को इसका लाभ दिया जाए। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि किसानों की समस्याओं पर गंम्भीरता से विचार कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाएं। इस मौके पर रामचंद्र, भूपेंद्र परिहार, अच्छेलाल, कृष्णपाल सिंह, जयदेव सहित तमाम किसान मौजूद रहे।

Web Title: Memorandum of Bhakiyuu entrusted to SDM the problems of farmers ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया