मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

नगर निगम के दावों पर फिरा पानी, सड़कों व घरों में भरा पानी


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 23/07/2018 20:40:06
224 Views

नगर निगम के दावों पर फिरा पानी, सड़कों व घरों में भरा पानी

मौसम में आई ठण्डक, तापमान लुढक़ा
झांसी। आज भी इन्द्रदेव जमकर बरसे। आसमान से जरा सी मेहरबानी क्या होने लगी, धरातल पर नगर निगम के दावों पर भारी पड़ रही बारिश। स्वच्छ और सुन्दर झाँसी बनाने का दमभर कर बड़े-बड़े दावे कर रही नगर निगम ने नालों की सफाई और जलभराव वाले क्षेत्रों में कराए गए कार्यों पर भले ही लाखों रुपए खर्च कर दिए हों, परन्तु इसका कितना लाभ हुआ, यह अब सामने है।
सोमवार को सुबह से आसमान साफ रहा। इससे अपरान्ह तक धूप खिली रही। उसके बाद घनघोर बादल छा गये और झमाझम बारिश हुई। करीब दो घण्टे चली बारिश से जहां मौसम में ठण्डक आ गई, वहीं कई जगह जल भराव की समस्या से लोगों को खासी परेशानियां उठानी पड़ी। नगर निगम की उदासीनता और लापरवाही के चलते नगर के कई क्षेत्र जलमग्न  हो गए। आलम यह रहा कि निचले स्थानों पर मोटरसाइकिलों के पहिए तक डूब रहे थे। जलभराव के चलते आवामगन में परेशानी हुई। नाले-नालियां उफना जाने से गंदा पानी सडक़ों पर दिखाई देने लगा। इससे उलट लोगों ने बारिश का जमकर मजा लूटा। भांडेरी गेट में पानी की निकासी न होने के कारण रास्ते में जल भराव अधिक हो गया। जिससे लोगों को खासी मुसीबतों का सामना कर पड़ रहा है।  कोतवाली क्षेत्र में बाहर भांडैरी गेट भुजबल का बाग के नजदीक रहने वाले लोगों के लिए बारिश इन दिनों मुसीबत बनी हुई है। लोगों का कहना है कि पानी की निकासी न होने के कारण उनके क्षेत्र में जल भराव हो रहा है।
राजघाट से पानी छोडऩे का समय आया नजदीक
मीटर रह गया शेष, 4 मी. भरने पर छोड़ा जाएगा माताटीला को पानी
उत्तर भारत के यूपी, एमपी के क्षेत्रों में पिछले दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते बांधों में पानी आना शुरू हो गया है। महानगर के लिए अच्छी खबर यह भी है कि राजघाट से पानी छोडऩे के लिए मात्र 6 मीटर पानी भरना और शेष रह गया है, हालांकि 4 मीटर पानी और भरने पर ही राजघाट से माताटीला बांध में पानी छोड़ा जाना शुरू कर दिया जाएगा। इससे माताटीला, ढुकुवां व पारीछा बांध लबालब हो जाएंगे। माताटीला वर्तमान में मात्र लगभग 16 प्रतिशत ही भरा हुआ है। सिंचाई विभाग बताता है कि राजघाट के लेवल 371.90 मीटर के सापेक्ष 365.80 मीटर पानी भर चुका है। अब मात्र 6.10 मीटर ही पानी की आवश्यकता और है। उसके बाद लेवल पूरा होते ही राजघाट के गेट खोलकर पानी छोडऩा शुरू कर दिया जाएगा।
महानगर में अब तक 176 एमएम वर्षा दर्ज
इस वर्षा के सीजन में अब तक जनपद में 176 मिली मीटर वर्षा दर्ज की जा चुकी है। पिछले चौबीस घंटे में मात्र 5 एमएम बारिश होना बताया गया है। यानि रविवार से सोमवार की रात्रि तक। सिंचाई विभाग कहता है कि बुन्देलखण्ड के बांदा व हमीरपुर में 24 घण्टे में वर्षा नगण्य रही, जबकि उरई में 25, ललितपुर में 20 तथा महोबा में 5 एमएम वर्षा को रिकॉर्ड किया गया है।

Fira water, roads and houses filled water at municipal claims

Web Title: Fira water, roads and houses filled water at municipal claims ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया