मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

रेलवे स्टेशन को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए चलाया अभियान


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 24/07/2018 20:09:02
107 Views

Jhansi. रेलवे स्टेशन को पॉलीथिन मुक्त करने के लिए प्रगतिपथ द्वारा संचालित रेल्वे चाइल्ड लाइन (महिला एवं बाल विकास मंत्रालय एवं रेलवे मंत्रालय) की परियोजना के अर्न्तगत अभियान चलाया गया। इस दौरान यात्रियों व प्लेटफार्म पर लगे स्टॉल संचालको को पॉलीथिन का उपयोग न करने की सलाह दी। साथ ही पॉलीथिन से होने वाले दुष्प्रभावों की जानकारी दी।

Expedition run to make railway station Palithin free
मंगलवार रेलवे चाइल्ड लाइन ने स्टेशन प्रबंधक गिरीश कंचन की अध्यक्षता में रेलवे स्टेशन को पॉलीथिन मुक्त करने के लिए अभियान चलाया।

अभियान में सीटीआई आरपी शुक्ला, पीएस सोनी, उम्रखान, श्रीमति मंजू श्रीवास्तव, श्रीमति आरती व चाइल्ड लाइन डायरेक्टर ब्रजेन्द्र सिंह चौहान, प्रोग्राम कोर्डिनेटर  बिलाल उल हक आदि ने पॉलीथीन मुक्त स्टेशन बनाने के लिये सहयोग किया। इस दौरान यात्री एवं विक्र्रेताओं को पॅालीथीन से फैलने वाले दुष्प्रभावों से स्टेशन परिसर को बचाने एवं स्वच्छ भारत निर्माण के उद्देश्य पूर्ति में सहयोग हेतु रेल्वे चाइल्ड लाइन ने अपील की।

Expedition run to make railway station Palithin free

अभियान के अर्न्तगत सदस्यों ने विक्रेताओं को जानकारी दी कि स्टेशन पर पॅालीथीन को रखना व उपभोक्ता को पालीथीन देना एक दण्डनीय अपराध है। जिसमें जुर्माना भी हो सकता है। काउंसलर भारती गहलोत ने वेन्डरों से कहा कि विक्रेता अपने पास पेपर के थैले रखें जिससे यात्रीयों को सुविधा हो । अगर वे ऐसा नहीं कर सकते तो यात्रियों से कहें कि वे स्वयं अपने साथ थैले लेकर चलें। इससे स्टेशन परिसर को पॅालीथीन मुक्त बनाने में एक कदम आगे बढ़ेगा।

प्रोग्राम कोर्डिनेटर  बिलाल उल हक ने कहा कि पॅालीथीन का उपयोग संसार के लिये हानिकारक है क्योंकि पॅालीथीन एक अविनाशी पदार्थ है जो कि पर्यावरण के लिये हानिकारक है। लोगों को इसके स्थान पर इको फ्रेंडली बैग जैसे पेपर व कपड़े का बना बैग ही इसतेमाल किया जाये। इससे हमारे देश में स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में एक पहल होगी। इस दौरान आलोक कुमार, गोविन्द दास, रेखा आर्य, हेमलता, राखी यादव आदि उपस्थित रहे।

Web Title: Expedition run to make railway station Palithin free ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया