मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ
 

वाह री पुलिस, वॉयरल वीडियो में लड़की को ले जा रहे आरोपियों को बताया मददगार


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 24/07/2018 20:11:57
123 Views

Jhansi. चिरगांव थाना क्षेत्र में बीते दिनों हुए नाबालिग के साथ अश्लीलता के मामले में पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगते नजर आ रहे हैं। वीडियो में जो युवक नाबालिग को बुरी नियत से खीचते और कुछ उनका सहयोग करते नजर आ रहे हैं उन्हीं को पुलिस पीड़िता का मददगार बता रही है। हालांकि मामला फैलने के बाद पुलिस ने तीन के खिलाफ मुकद्मा दर्ज करते हुए दो को गिरफ्तार कर लिया है।

Wah Rhee told police, accused taking the girl in viral video helpful

बीती शाम सोशल मीडिया पर नाबालिग लड़की के साथ हो रही जबरदस्ती का एक वीडियो वॉयरल हुआ था। इसमें स्पष्ट देखा जा रहा है कि करीब आधा दर्जन लोग किस प्रकार पहले लड़के और लड़की को पकड़ते हैं। इसके बाद मारपीट करते हैं और फिर उन्हीं में से दो लड़के उस लड़की को जबरन जंगल की झाड़ियों के पीछे बेरहमी से खीच ले जा रहे हैं।

पूरे वीडियो में लड़की और लड़के को गालियां भी दी जा रही हैं। लड़की अपनी इज्जत बख्सने के लिए उन दरिंदों से दया की भीख मांगती नजर आ रही है। तो दो युवक उसका मुंह बंद कर उसके हाथों को ऐठते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वॉयरल होने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों को कुछ शर्म महसूस हुई और आनन फानन पीड़ता को खोजकर मामला दर्ज कराया गया। उससे भी ज्यादा आश्चर्यजनक बात यह है कि पुलिस ने तुरंत ही यह भी बता दिया कि उक्त वीडियो 12 जुलाई का था।

पुलिस के अनुसार, 12 जुलाई को चिरगांव कस्बे की ही एक नाबालिग घर से मां को खाना देने जा रही थी। तभी किशन नाम का लड़का जो कि पेण्टिंग का कार्य करता है,उसे अपने साथ सुल्तानपुरा की ओर ले गया। जहां उसने अपने दो साथियों को बुला लिया। इसी दौरान गांव के लड़के आ गये और उन्हें पकड़ लिया। लड़की ने शर्मदिंगी के कारण परिवार में यह बात नहीं बताई। लेकिन वीडियो वॉयरल होने के बाद पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की। शिकायत के आधार पर किशन नाम के युवक समेत तीन लोगों के खिलाफ किया धारा 363,354 डी 506 व 7/8 और 721 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामला दर्ज होने के बाद आरोपी किशन को भी आनन-फानन में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है।

  पुलिसिया कार्रवाई की पोल खोलता किशन का बयान

आरोपी किशन से पुलिस द्वारा पूछतांछ का वीडियो भी वॉयरल हुआ है। वीडियो में किशन बता रहा है कि लड़की से उसकी एक माह से पहचान है। वह बात करने के लिए उसे अपनी बाइक से उस जगह ले गया था। तभी कस्बे के करीब आधा दर्जन युवक आ गए और उसके साथ मारपीट करते हुए उसकी बाइक की चाबी छीन ली। साथ ही लड़की के साथ अभद्रता की। जबकि पुलिस ने किशन और उसके दो साथियों पर मामला दर्ज किया है।

  थाना प्रभारी और पीआरओ सेल के बीच नहीं सामंजस्य

थाना प्रभारी के अनुसार मुख्य आरोपी किशन है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि पीआरओ सेल द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट में बताया जा रहा है कि किशन के साथ बंटू उर्फ कौशल को गिरफ्तार कर लिया गया है। कमाल की बात है कि थाना और एसएसपी कार्यालय के बीच भी कोई सामंजस्य तक नजर नहीं आता।

  एसएसपी ने बताया युवकों को मददगार

इस मामले में एसएसपी विनोद कुमार सिंह ने बेतुका बयान दिया है। उनके अनुसार वॉयरल हुई घटना 12 जुलाई की है। एक लड़का अपने दो साथियों समेत एक लड़की को अपहरण कर ले जा रहा था। गांव के कुछ लोग आ गए और उसे बचा लिया गया। कमाल की बात तो यह है कि जो लड़के लड़की को खींचकर ले जा रहे हैं। अन्य उनका हौसला बढ़ा रहे हैं तो फिर उसकी अस्मत बचाने वाले कौन लोग थे। समझ से परे है।

Web Title: Wah Rhee told police, accused taking the girl in viral video helpful ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया