मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

युगांडा में गरजे पीएम मोदी, बुलंद किया 'मेक इन इंडिया' का परचम


INDRESH KUMAR YADAV 25/07/2018 15:19 PM
512 Views

New Delhi :  तीन देशों की यात्रा पर निकले पीएम नरेंद्र मोदी रवांडा के बाद युगांडा पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए मेक इन इंडिया का परचम बुलंद किया। मोदी ने कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि भविष्य में जब आप यहां मोबाइल खरीदने जाएंगे, तो वहां मेड इन इंडिया का लेवल पाएंगे। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि आज की तारीख में मेक इन इंडिया भारत की पहचान बन चुका है। उन्होंने कहा कि आज भारत द्वारा निर्मित स्मार्ट फोन व कार हम उन देशों को निर्यात कर रहे हैं, जहां से कभी हम यह सामान आयात किया करते थे।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में जारी है वोटिंग, आज ही होगी वोटों की गिनती

pm modi in yuganda, give this big statement

  पीएम मोदी ने जोड़ा युगांडा से भारत का ये खास रिश्ता

पीएम मोदी ने यहां युगांडा से भारत का एक खास रिश्ता जोड़ा। उन्होंने कहा कि इन दोनों देशों के बीच श्रम और संघर्ष का रिश्ता है। और यह रिश्ता आज का नहीं बल्कि सदियों पुराना रिश्ता है। मोदी ने युगांडा समेत कई अफ्रीकी देशों का उदाहरण देते हुए कहा कि हमने गुलामी के खिलाफ साझी लड़ाई लड़ी है। इसके साथ ही हम सभी के सामने विकास की चुनौतियां एकसमान ही हैं।

  युगांडा की संसद को संबोधित करने वाले पहले पीएम बनेंगे मोदी

कल पीएम मोदी युगांडा की संसद को संबोधित करेंगे। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। इसके साथ ही कई कार्यक्रमों में भाग लेने के अलावा वह यहां के राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे। युगांडा के बाद पीएम मोदी दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां वह ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़े : तो इसलिए पीएम मोदी ने रवांडा को तोहफे में दीं 200 गाय

pm modi in yuganda, give this big statement

  दूसरी बार युगांडा पहुंचे मोदी

युगांडा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह दूसरा अवसर है, जब मैं यहां आया हूं। इससे पहले गुजरात के सीएम के तौर पर मैं यहां आ चुका है। इस बार पीएम की हैसियत से आया हूं। उन्होंने कहा कि जब मैं गुजरात का सीएम था, तब आप में से कई लोग मुझसे मिलने आते थे। यहां मुझे कुछ जाने-पहचाने चेहरे नजर आ रहे हैं।

Web Title: pm modi in yuganda, give this big statement ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया