मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

वाह री पुलिस! एफआईआर तीन के खिलाफ और गिरफ्तारी 5 की


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 25/07/2018 20:35:17
134 Views

Jhansi. चिरगांव थाना क्षेत्र में बीते दिनों हुए नाबालिग के साथ अश्लीलता के मामले में पुलिस की स्मार्ट कार्यशैली की चहुंओर चर्चा हो रही है। बीते रोज जहां पुलिस ने लड़की के तथाकथित प्रेमी को मुख्य आरोपी बताते हुए उसके दो साथियों समेत तीन के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर लिया था। लेकिन बाद में प्रदेश मुख्यालय के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने बीती रात तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। लोग यह सोचने पर मजबूर है कि आखिर तहरीर से ज्यादा लोग कैसे गिरफ्तार हो गए।

Wow Police! Fir three against and arrest 5

बीती रोज सोशल मीडिया पर नाबालिग लड़की के साथ हो रही जबरजस्ती का एक वीडियो वॉयरल हुआ था। इसमें स्पष्ट देखा जा रहा है कि करीब आधा दर्जन लोग किस प्रकार पहले लड़के और लड़की को पकड़ते हैं। इसके बाद मारपीट करते हैं और फिर उन्हीं में से दो लड़के उस लड़की को जबरन जंगल की झाड़ियों के पीछे बेरहमी से खीच ले जा रहे हैं। पूरे वीडियो में लड़की और लड़के को गालियां भी दी जा रही हैं। लड़की अपनी इज्जत बख्सने के लिए उन दरिंदों से दया की भीख मांगती नजर आ रही है। तो दो युवक उसका मुंह बंद कर उसके हाथों को ऐठते नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वॉयरल होने के बाद पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आए और आनन फानन पीड़ता को खोजकर मामला दर्ज कराया गया। उससे भी ज्यादा आश्चर्यजनक बात यह है कि पुलिस ने तुरंत ही यह भी बता दिया कि उक्त वीडियो 12 जुलाई का था। वीडियो वॉयरल होने के बाद पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की। शिकायत के आधार पर किशन नाम के युवक समेत तीन लोगों के खिलाफ किया धारा 363,354 डी 506 व 7/8 और 721 के तहत मामला दर्ज किया था। साथ ही बीती रात तक किशन,बंटू उर्फ कौशलपुरी,मोहित शर्मा,सिरोवन उर्फ नन्दू ठाकुर व अवनीश खंगार निवासीगण रामनगर थाना चिरगांव को गिरफ्तार किया गया है।

   पुलिसिया कार्रवाई की पोल खोलता किशन का बयान

आरोपी किशन से पुलिस द्वारा पूछताछ का वीडियो भी वॉयरल हुआ है। वीडियो में किशन बता रहा है कि लड़की से उसकी एक माह से पहचान है। वह बात करने के लिए उसे अपनी बाइक से उस जगह ले गया था। तभी कस्बे के करीब आधा दर्जन युवक आ गए और उसके साथ मारपीट करते हुए उसकी बाइक की चाबी छीन ली। साथ ही लड़की के साथ अभद्रता की। जबकि पुलिस ने किशन और उसके दो साथियों पर मामला दर्ज किया है।

  मददगारों को ही करवा दिया गिरफ्तार

बीते रोज जब इस मामले में एसएसपी विनोद कुमार सिंह बात की गई थी तो उन्होंने पुरानी घटना का हवाला देते हुए बताया था कि किशन अपने साथियों समेत एक लड़की को अपहरण कर ले जा रहा था। उसे गांव के कुछ युवकों ने बचाया था और लड़की की मदद की थी। तीन के अलावा तीन को उन्होंने लड़की का मद्दगार बता दिया था। और महज कुछ घंटो बाद ही मद्दगारों को ही सलाखों के पीछे भेज दिया।

  आखिर गलती किसकी?

इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने एफआईआर तीन लोगों के खिलाफ दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया। अब पुलिस अपनी सफाई पेश करते हुए वॉयरल वीडियो का गंभीरता से अध्ययन करने की बात कर हरे हैं। बीती रात डीआईजी सुभाष बघेल ने मीडिया को बताया कि मामला तो तीन के ही खिलाफ दर्ज हुआ था,लेकिन जैसे-जैसे वीडियो के तथ्य सामने आ रहे हैं,अन्य को भी गिरफ्तार किया जा रहा है।

Web Title: Wow Police! Fir three against and arrest 5 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया