लोकसभा चुनाव: मायावती के बाद राहुल का बड़ा ऐलान, BJP को हराने के लिए...


SHUBHENDU SHUKLA 26/07/2018 00:50:20
3802 Views

New delhi. लोकसभा चुनाव महासंग्राम में जीत के लिए सभी पार्टियां बड़ी रणनीति बनाने में जुट गई हैं। महागठबंधन को लेकर तरह तरह के बयान आ रहे हैं। इसी बीच बसपा सुप्रीमो ने बयान जारी कर दिया था कि सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही वह कांग्रेस से गठबंधन करेंगी। तीन राज्यों में गठबंधन को लेकर जहां तालमेल बनाने को लेकर बसपा और कांग्रेस में बातचीत चल रही है। वहीं,  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब सबसे बड़ा ऐलान किया है। उनके इस बयान से उनकी तारीफ भी हो रही है। 

Rahul Gandhi big announcement about alliance

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: मायावती का मास्टर प्लान, एक करोड़ बसपा समर्थक ग्रुप बजाएगा विरोधियों की...

  बीजेपी को हराना मकसद

बताते चलें कि कांग्रेस की कार्यसमिति सीडब्ल्यूसी की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए थे। इसमें राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार बताया गया था। राहुल के ही नेतृत्व में महागठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ना तया किया गया। लेकिन मायावती के बयान आने पर राहुल ने दो दिनों के अंदर विचार बदल लिया। खबरों के मुताबिक बीजेपी को हराने के लिए उन्होंने पीएम पद का उम्मीदवार छोड़ने का मन बना लिया है। बताया जा रहा है कि जो पार्टी बीजेपी को हराने में मुख्य भूमिका निभाएगी उसी पार्टी का नेता पीएम हो सकता है। कांग्रेस का लक्ष्य राहुल को पीएम बनाना नहीं बल्कि बीजेपी को हराकर पीएम नरेन्द्र मोदी को सत्ता से बेदखल करना है। इसके लिए कांग्रेस कुछ भी करने को तैयार है। पार्टी के मुताबिक बीजेपी को धूल चटाने के लिए ही समान विचारधारा वाली पार्टियां एकजुट हो रही हैं। 

Rahul Gandhi big announcement about alliance

  यहां से तय होगा जीत

खबरों के मुताबिक पार्टी सूत्रों से कहा गया है कि यूपी और बिहार मेें जो चुनावी गठबंधन होगा, लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत यहीं से निर्भर करेगी। कांग्रेस के विशेषज्ञों का मानना है कि ये इन दोनों राज्यों में गठबंधन होने पर कई राज्यों में फायदा होगा। ऐसे में एमपी, झारखंड, छत्तीसगढ़, हरियाणा, पश्चिम बंगाल की सीटों पर भी बीजेपी को एड़ी चोटी एक करनी होगी। जानकारों का मानना है कि यदि बीजेपी को 240 नहीं मिलती है, तो पीएम नरेन्द्र मोदी से कुर्सी छिन जाएगी। 

यह भी पढ़ें...अब इस बड़े नेता पर गिरी मायावती की गाज, कोऑर्डिनेटर पद से हटाकर इनको सौंपी...

  ये होंगी पीएम

खबर यह भी है कि यदि महागठबंधन की विजय पताका लहराती है, तो बसपा सुप्रीमो या फिर ममता बनर्जी पीएम बन सकती हैं। फिलहाल चुनाव को लेकर सभी तरह की रणनीतियों को बनाने में पार्टियां जुट गई हैं। मायावती को महागठबंधन में शामिल करने के लिए कोई भी अन्य पार्टी का नेता हर शर्त को मानने को तैयार दिख रहा है। एसे में यह भी तय है कि महागठबंधन में कोई भी बात रोड़ा नहीं बनेगी।

Web Title: Rahul Gandhi big announcement about alliance ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया