इतिहास में एक अभूतपूर्व लम्हा होगा भाजपा सरकार की ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ : डा. चन्द्रमोहन


NAZO ALI SHEIKH 26/07/2018 14:44:39
555 Views

Mumbai. भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 29 जुलाई को जब ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में 60 हजार करोड़ से अधिक के 74 निवेश प्रस्तावों का शिलान्यास करेंगे, उसी के साथ प्रदेश के इतिहास में एक अभूतपूर्व लम्हा भी जुड़ जाएगा। यह पहला मौका है जब यूपी में एक साथ इतने बड़े निवेश जमीन पर उतरेंगे। 

An unprecedented moment in history will be the

पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए हुए प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार का यूपी की तरक्की का सपना भी आकार लेगा। प्रदेश में निवेश के लिए माहौल बनाने और विकास की गति को तेज करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देशन में भाजपा सरकार से जुड़े प्रत्येक सदस्य ने अपना योगदान दिया है। उसी का प्रतिफल है कि पहली बार बड़े-बड़े उद्योगपति अब यूपी को अपनी कर्मभूमि बनाने को आतुर हैं। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से निवेश के लिए दशाएं पैदा की गईं। 

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि पिछली सपा और बसपा की सरकारों में फैले भ्रष्टाचार और गुंडाराज से खौफ खाकर कोई भी उद्योगति यूपी में निवेश नहीं करना चाहता था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न केवल भ्रष्टाचार और गुंडाराज पर लगाम लगाया बल्कि प्रदेश को निवेश के लिए उपयुक्त स्थान बनाने को हर स्तर पर प्रयास किए। इसी का नतीजा है कि कारोबारी सुगमता यानी ईज ऑफ डुईंग बिजनेस की रैंकिंग में यूपी ने काफी सुधार किया है। 29 जुलाई को होने वाली ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ के बाद से यूपी में रोजगार के लिए नए अवसर खुलेंगे। 

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि एक ओर जहां बड़े पैमाने पर शुरू होने वाले निर्माण कार्य स्थानीय स्तर पर रोजगार पैदा करेंगे वहीं इन प्रोजेक्ट के पूरा होते ही प्रदेश के युवाओं को नौकरियों के नए अवसर पैदा करेंगे। इससे प्रदेश से युवाओं का पलायन तो रुकेगा और यही युवा यूपी में रहकर अपने प्रदेश की उन्नति में योगदान दे सकेंगे।

Web Title: An unprecedented moment in history will be the 'Ground Breaking Ceremonies' of the BJP Government - Dr. Chandramohan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया