मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

शहीदों के लिए स्मृति उपवन हर नगर निगम में बनेगा: सीएम


SHUBHENDU SHUKLA 26/07/2018 18:24:29
171 Views

Lucknow. कारगिल विजय दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ और महापौर संयुक्ता भाटिया ने देश के प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को नमन किया। इसके साथ ही सीएम ने शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया। नगर निगम लखनऊ द्वारा शहीद स्मारक गोमती तट पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने शहीद कैप्टन मनोज पांडेय के भाई मनमोहन पांडेय, मेजर रितेश शर्मा, लांसनायक केवलानन्द द्विवेदी, कैप्टन आदित्य मिश्रा  और शहीद सुनील जंग के परिजनों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिवारजनों को स्मृति चिन्ह, शॉल और माला पहनाकर सम्मानित किया। 

CM Yogi Adityanath remembers martyrs on Kargil Vijay Diwas

यह भी पढ़ें...BIGG BOSS 12: कंटेस्टेंट्स की लिस्ट हुई लीक, मिलिंद सोमन से लेकर प्रिया प्रकाश होंगे...

  निगमों में शहीद पार्क

मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ की तर्ज पर सभी नगर निगमों में शहीद पार्क बनाएंगे। इस मौके पर कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि के रूप में उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा और कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना व विशिष्ठ अतिथि के रूप में डॉ रीता बहुगुणा जोशी, राज्य मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, मोहसिन रज़ा, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, नीरज बोरा, अस्वनी त्रिवेदी भी मौजूद रहे।

CM Yogi Adityanath remembers martyrs on Kargil Vijay Diwas

  शहीदों को नमन

मुख्यमंत्री ने कहा, मैं कारगिल विजय दिवस पर सभी शहीदों को नमन करता हूं। इस कार्यक्रम में भाग लेने पर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। कारगिल विजय दिवस भारत के सम्मान का दिवस है। मैं अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हर व्यक्ति यह जनता है कि कारगिल की स्थितियां भारत के प्रतिकूल नहीं थी, लेकिन भारत माता के बहादुर जवानों के साहस के कारण आज के दिन कारगिल युद्ध पर हमने विजय प्राप्त की थी। मैं धन्यवाद दूंगा लखनऊ नगर निगम को जिसमे कारगिल शहीदों के लिए यह पार्क का निर्माण किया। 

CM Yogi Adityanath remembers martyrs on Kargil Vijay Diwas

  देश का मान बढ़ाया

उन्होंने कहा कि हमें प्रयास करना चाहिए कि 17 नगर निगमों में शहीदों के नाम का पार्क होना चाहिए, जिससे आज की पीढ़ी वीर शहीदों के बारे में जान सके। शहीदों के संकल्प के साथ अपने आप को जोड़ने के लिए हमें हर समय प्रयास करना चाहिए। वही, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि आज के दिन हम उन शहीदों को नमन करते हैं जिन्होंने देश का मान बढ़ाया। उनके परिवार को भी नमन करते हैं।

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव गिरे,मचा कोहराम

  बलिदान का प्रतीक

शहीदों को नमन के करते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि यह जीत सेना के शौर्य, पराक्रम और बलिदान का प्रतीक है। शहीद का बलिदान राष्ट्र का जीवन होता है। शहीदों की शहादत राष्ट्र को संजीवनी प्रदान करती है। करगिल में पाक की घुसपैठ का हमारे जवानों ने करारा जवाब दिया था। इस अवसर पर नगर निगम द्वारा संचालित अमीनाबाद इंटर कॉलेज एवं नगर निगम डीग्री कॉलेज के छात्र- छात्राओं ने देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित जनमानस का मन मोह लिया।

 

 

CM Yogi Adityanath remembers martyrs on Kargil Vijay Diwas

Web Title: CM Yogi Adityanath remembers martyrs on Kargil Vijay Diwas ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया