मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

सीएम योगी के 75 जनपदों के दौरे पर पूर्व सीएम अखिलेश ने उठाया सवाल, कहा - क्या यही उपलब्धि 


GAURAV SHUKLA 27/07/2018 09:05:42
505 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रतापगढ़ में रंगदारी न देने पर दो व्यापारियों की सरेआम गोलीमार कर हत्या किये जाने की घटना पर दुःख व्यक्त किया। अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार से मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रूपये का मुआवजा देने की मांग की है। 

Akhilesh Yadav Asked question from cm yogi
उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ में जहां एक ओर दुकान में बैठे दो सगे व्यापारी भाईयों को गोलियों से भून दिया गया. वहीं राजधानी लखनऊ में ही कृष्णानगर में एक सिपाही को बदमाशों ने गोली मार दिया। सुस्त कानून व्यवस्था की वजह से अपराधियों के हौसले बढ़ गये हैं। नोएडा में बच्ची से बलात्कार, अम्बेडकरनगर में किशोरी का अपहरण एवं दुराचार जैसी घटनाएं आम हो गयी हैं। शासन-प्रशासन का रवैया उदासीन है। आम जनता की जान-माल की सुरक्षा करने में प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह फेल हो गयी है।

यह भी पढ़ें... कांग्रेस नहीं करेगी परहेज मायावती और ममता के नाम के लिए राहुल को भी...
अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता भय और अराजकता के वातावरण में जीवन जीने को विवश है। प्रदेश का कोई कोना सुरक्षित नहीं रह गया है। उत्तर प्रदेश में जंगलराज व्याप्त है। व्यापारियों की दिन दहाड़े हत्या, महिलाओं और मासूम बच्चियों के साथ हिंसा, बलात्कार सहित अपराध की अनेक घटनायें ध्वस्त कानून व्यवस्था का उदाहरण है। भाजपा राज में बेटी बचाओं का नारा मजाक बन कर रह गया है।
 पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में निर्वाचित सरकार की यह जिम्मेदारी होती है कि जनता के मन में कानून के प्रति विश्वास बना रहे। लेकिन भाजपा यह सुनिश्चित करने में असफल हो गयी है। भाजपा किसी भी प्रकार सत्ता हासिल करना जानती है। इसके लिए आम जनता की समस्याओं से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है। यही वजह है कि उत्तर प्रदेश में हत्या, लूट, भ्रष्टाचार, डकैती, हिंसा, बलात्कार जैसी घटनाओं की बाढ़ आ गयी है।  

Akhilesh Yadav Asked question from cm yogi
अखिलेश यादव ने अपनी सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि पुलिस व्यवस्था की बेहतरी और प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज कायम करने के लिये समाजवादी सरकार में 1090 वूमेन पावर लाइन तथा यूपी 100 डायल सहित पुलिस के आधुनिकीकरण जैसे अनेक महत्वपूर्ण कार्य हुये थे। लेकिन उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने इस व्यवस्था को कमजोर और प्रभावहीन बना दिया है। यही वजह है कि अपराध की बढ़ोत्तरी के आंकड़ों में उत्तर प्रदेश आगे है। इसके बाद भी सरकार सच्चाई से इतर प्रदेश में अपराधमुक्त होने का झूठा दावा कर रही है। विगत 16 माह से घटित घटनाओं के कारण उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था का संकट पैदा हो गया है। क्या 16 माह और 75 जनपदों में मुख्यमंत्री जी के दौरों की यहीं उपलब्धि है?

Web Title: Akhilesh Yadav Asked question from cm yogi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया