संजीता चानू के डोप टेस्ट में फेल होने की बात झूठी, IWF ने स्वीकार की अपनी गलती


SUJEET KUMAR 27/07/2018 12:22:53
786 Views

New Delhi. गोल्ड कोस्ट में खेले गए 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाली वेटलिफ्टर संजीता चानू के डोप टेस्ट में फेल होने की बात झूठी निकली है। अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (IWF) ने इस मामले में अपनी गलती स्वीकार कर ली है। IWF का कहना है कि संजीता चानू के सैंपल के नंबर को लेकर गलती हो गई थी। हालांकि अब संजीता ने अंतरराष्ट्रीय महासंघ की इस बड़ी गलती पर जांच की मांग की है। 

International body admits administrative mistake in Sanjita Chanu dope case

संजीता ने आईडब्ल्यूएफ को पत्र लिखकर कहा है कि ऐसी गलती कैसे हो गई। बता दें कि  डोप नतीजे की जानकारी देते हुए संजीता को 15 मई को भेजे गए पत्र में आईडब्ल्यूएफ ने पिछले साल लास एंजिलिस में 17 नवंबर को लिए नमूने को कोड नंबर 1599000 दिया है जबकि नतीजे के वर्ग में नमूना संख्या 1599176 दी गई है। 

यह भी पढ़ें... विराट कोहली की एक Instagram पोस्ट की कीमत सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश

International body admits administrative mistake in Sanjita Chanu dope case

बता दें कि आईडब्ल्यूएफ ने अपनी गलती उस समय स्वीकार की, जब यह मुद्दा प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचा। पीएमओ ने खेल मंत्रालय को इस मुद्दे को देखने को कहा जिसने यह जिम्मेदारी नाडा को सौंपी गई। नाडा ने खेल मंत्रालय को अपने जवाब में कहा है कि संजीता को डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के संदर्भ में अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ के सुनवाई पैनल के समक्ष अपना पक्ष रखने की जरूरत है। 

Web Title: International body admits administrative mistake in Sanjita Chanu dope case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया