बीजेपी विधायक से जालसाजी, खाते से उड़ाए 25 हजार


SHUBHENDU SHUKLA 28/07/2018 00:30:31
256 Views

Lucknow. साइबर जालसाजी के मामले खत्म होने का नाम नही ले रहा है। इस बार जालसाजों ने श्रावस्ती से बीजेपी विधायक राम फॉरेन पाण्डेय के खाते को निशाना बना दो बार मे 45 हजार की रकम निकाल ली। विधायक को तब जानकारी हुई जब उनके मोबाइल पर बैलेंस कटने का मैसेज आया। जिसके बाद विधायक ने हजरतगंज कोतवाली स्थित साइबर सेल में अज्ञात जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Shravasti BJP MLA victim of forgery

यह भी पढ़ें...दिल छू लेने वाली इस छात्रा की कहानी , कॉलेज से आकर बेचती है मछली

  दो बार निकाली रकम

विधायक के खाते से ये रकम दो बार मे निकाली गई। पहले 20 और दूसरी बार मे 25 हजार। दरअसल, विधायक के मोबाइल पर कॉल आई। फोन करने वाले ने बताया कि वह विधान भवन स्थित एसबीआई का कर्मचारी है और काउंटर नंबर-3 से बोल रहा है। उसने विधायक के खाते का आधार नंबर लिंक न होने की बात कही। इसके बाद खाता बंद होने का झांसा देकर गोपनीय जानकारी हासिल कर ली। विधायक को अपने साथ जालसाजी का तब पता चला जब बैलेंस काटने का मैसेज उनके मोबाइल पर आया। पुलिस से शिकायत में विधायक ने ये आशंका जताई है की श्रावस्ती में अभी तक जितने भी लोगो से atm फ्रॉड हुए है, वो इन्हीं जालसाजों ने अंजाम दिए हैं। विधायक ने पुलिस से बहुत जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग भी की है।

Shravasti BJP MLA victim of forgery
सीओ साइबर क्राइम सेल अभय मिश्रा

''श्रावस्ती विधायक ने साइबर सेल में शिकायत भेजी थी कि किसी ने बैंक मैनेजर बनकर फोन किया और डिटेल जान ली। इसके बाद उनके अकाउंट से 25 हजार रुपए निकाल लिए हैं। इस सूचना पर साइबर सेल के माध्यम से शिकायत दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।''

 नोडल अधिकारी साइबर क्राइम सेल अभय मिश्रा

Web Title: Shravasti BJP MLA victim of forgery ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया