मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

भाजपा ने निकाला शिवसेना का तोड़, इस दल को लाएंगे करीब


UMENDRA SINGH 28/07/2018 10:54 AM
112 Views

New Delhi. भारतीय जनता पार्टी में इन दिनों मुसीबतों का दौर चल रहा है। भाजपा नीत एनडीए चुनाव से पहले कमजोर पड़ रही है। इसकी वजह है उसके पुराने सहयोगी शिवसेना का अलगाव। हालांकि भाजपा अध्यक्ष ने इसका भी तोड़ निकाल लिया है। अमित शाह ने एक बड़ी पार्टी को साधना शुरू कर दिया है। अब यही पार्टी आगे चलकर एनडीए में शिवसेना का विकल्प बनेगी। आइए बताते हैं वो कौन सी पार्टी है।

  यह भी पढ़ें: मायावती ने चला सबसे बड़ा दांव, महागठबंधन में अब चलेगी बसपा की लहर

bjp and shivsena alliance

  शिवसेना ने लोकसभा चुनाव से पहले दे दिया धोखा

भाजपा नीत एनडीए की मुसीबत उस समय शुरू हुई है जब शिवसेना ने लोकसभा चुनाव से पहले ही उसको धोखा दे दिया है। मामला तब साफ हुआ जब अविश्वास प्रस्ताव के दौरान शिवसेना ने अपने रंग बदल लिये थे। अब भाजपा और शिवसेना दोनों दल खुलकर ही एक-दूसरे के विरोध में आ गये हैं। इस वजह से एनडीए कमजोर पड़ता जा रहा है। हालांकि अमित शाह ने इसका तोड़ निकाल लिया है।

bjp and shivsena alliance

  इस बड़े दल को अपने साथ मिलाने जा रहे अमित शाह

शिवसेना के बागी तेवरों को भांपकर अमित शाह ने पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी। उन्होंने अब शिवसेना का तोड़ भी निकाल लिया है। वो एक बड़े दल के संपर्क में हैं और उसको अपनी ओर मिलाने जा रहे हैं ताकि शिवसेना की एनडीए में भरपाई हो सके। आप सोच रहे होंगे कि वो दल कौन सा है। आपको बता दें कि वो कोई और नहीं बल्कि तमिलनाडु की एआईएडीएमके है।

  शिवसेना से दोगुने सांसद है एआईएडीएमके के पास

तमिलनाडु की राजनीति में डीएमके और एआईएडीएमके दोनों उसी तरह छाई रहती हैं जैसे उत्तर प्रदेश में सपा औऱ बसपा। एआईएडीएमके के सांसदों की बात करें तो उसके लोकसभा सांसदों की संख्या शिवसेना के सांसदों से दोगुनी है। जी हां शिवसेना के मौजूदा वक्त में जहां 18 सांसद हैं वहीं एआईएडीएमके के 37 सांसद हैं। राज्यसभा में भी शिवसेना के तीन तो इस पार्टी के 13 सांसद हैं।

  अमित शाह बढ़ा रहे नजदीकियां, पार्टी के पास भी विकल्प नहीं

अमिक शाह अपने प्लान बी के तहत इस पार्टी से नजदीकियां बढ़ा रहे हैं और इसको अपने पाले में कर सकते हैं। वहीं एआईएडीएमके के पास भी कोई विकल्प नहीं बचा है क्योंकि इसकी विरोधी पार्टी डीएमके कांग्रेस के खेमे में जा चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि शाह इस पार्टी को एनडीए में मिला ही लेंगे।

Web Title: bjp and shivsena alliance ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया