मुख्य समाचार
पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान IPL को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, नहीं मिला पैसा सीआईएसएफ ने दो सूडान मूल के नागरिकों से बरामद की लाखों की विदेशी करेंसी प्रेम नारायण मेहरोत्रा के 'भजन संग्रह' का विमोचन लड़कियों के लिए सुनहरा मौका, बालों से होगी कमाई, करना होगा ये काम राजधानी में टेंट कारोबारी की राह चलते गोली मारकर हत्या से मची सनसनी वोटर लिस्ट में तेजस्वी की जगह इस शख्स की तस्वीर, मचा हड़कंप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वॉल्वो बस पलटी, पांच की मौत, दो दर्जन घायल चुनाव आयोग पीएम मोदी के इशारे पर कर रहा पक्षपातपूर्ण बर्ताव : कांग्रेस आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक मायावती ने कहा- क्या वाराणसी 1977 के रायबरेली को दोहराएगा कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में जलवा बिखेरकर लौटीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वायरल हुईं तस्वीरें समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक मामले में सीबीसीआईडी ने कोर्ट को भेजी अंतिम रिपोर्ट भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती-अखिलेश की शिकायत  दो अलग अलग घटनाओं में जहरीला पदार्थ खाने से युवती और किशोरी की मौत
 

'मन की बात' में PM मोदी ने कहा, इको फ्रेंडली गणेशोत्सव मनाया जाए


SUJEET KUMAR 29/07/2018 10:35 AM
313 Views

Lucknow. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 46वीं बार देश की जनता से अपने 'मन की बात' की। प्रधानमंत्री ने कहा, हमारे देश में संतों की महान परंपरा है। लोकमान्य तिलक को याद करते हुए पीएम कहा कि लोकमान्य तिलक ने देश पर गरही छाप छोड़ी। लोकमान्य अंग्रेजों के आगे कभी झुके नहीं। बता दें कि एक अगस्त को लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि है।

Prime Minister Narendra Modi mann Ki Baat 29 july

पीएम मोदी ने कहा, देश में इको फ्रेंडली गणेशोत्सव मनाया जाए। हर जगह गणेशोत्सव पर इको फ्रेंडली प्रतियोगिताएं हो। मन की बता के दौरान पीएम ने चंद्रेशेखर आजाद को याद करते हुए कहा कि, आजाद के जुनून ने युवाओं को प्रेरित किया। पीएम ने कहा आजाद आज के युवाओं की प्रेरणा हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि जुलाई के महीना में युवा अपने जीवन के उस नए चरण में कदम रखते हैं। जब उनका ध्यान घर से हॉस्टल पर चला जाता है। छात्र परिजनों की छाया से प्रोफेसर्स की छाया में आ जाते हैं। मुझे पूरा यकीन है कि मेरा युवा-मित्र कॉलेज जीवन की शुरुआत को लेकर काफी उत्साही और खुश होंगे। 


पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश के अत्यंत गरीब परिवार के आशाराम चौधरी ने जीवन की मुश्किल चुनौतियों को पार करते हुए सफलता हासिल की है। उन्होंने जोधपुर AIIMS की MBBS की परीक्षा में अपने पहले ही प्रयास में सफलता पाई। अनेक छात्रों ने विपरीत परिस्थियों के बावजूद अपनी मेहनत और लगन से कुछ ऐसा कर दिखाया है, जो हमें प्रेरणा देता है। चाहे वो दिल्ली के प्रिंस कुमार हों, जिनके पिता डीटीसी में बस चालक हैं या फिर कोलकाता के अभय गुप्ता जिन्होंने स्ट्रीट लाइट्स के नीचे पढ़ाई की।

आपको बता दें कि पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हैं। साथ ही कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी जनता से सुझाव भी मांगते हैं। लोग जो सुझाव भेजते हैं प्रधानमंत्री कार्यक्रम में उनपर चर्चा करते हैं।
  

 

Web Title: Prime Minister Narendra Modi mann Ki Baat 29 july ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया