दिल्ली में बाढ़ का हाई अलर्ट, सीएम केजरीवाल ने जारी किया नंबर


SUJEET KUMAR 29/07/2018 16:10 PM
286 Views

Lucknow. देश की राजधानी दिल्ली पर लगातार बाढ़ का संकट मंडरा रहा है। यहां यमुना का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। इस वक्त यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। हथिनी कुंड से पानी छोड़े जाने के बाद शनिवार शाम तक यमुना का जलस्तर 204.10 मीटर था, वहीं रविवार को इसका जलस्तर बढ़कर 205.50 मीटर हो गया है। 

flood like situation in delhi alert from chief minister calls emergency meeting

बता दें कि हथिनी कुंड बैराज से यमुना में अब तक 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा चुका है। इसके बाद यमुना के पास के सभी इलाकों को खाली करा लिया गया है। वहीं बाढ़ के खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार देर शाम आपात बैठक बुलाकर इसपर चर्चा कर सभी आधिकारियों अलर्ट रहने को कहा है। 

flood like situation in delhi alert from chief minister calls emergency meeting

बता दें कि मुख्यमंत्री ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सेना की मदद लेने की बात कही है।  बाढ़ पर बुलाई गई इस आपात बैठक में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मुख्य सचिव अंशु प्रकाश सहित अन्य मंत्रियों और अधिकारी मौजूद रहे। 

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1023205688208764928

इसी के साथ ही सीएम ने दिल्ली के निवासियों को ट्विटर पर कहा, ''हरियाणा से छोड़ा गया पानी रविवार शाम तक दिल्ली पहुंच सकता है। ऐसे में लोगों को भी सरकार का सहयोग करना चाहिए। वो बाढ़ संबंधी जानकारी 1077 नंबर पर दे सकते हैं। इसके लिए अलग से नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।

Web Title: flood like situation in delhi alert from chief minister calls emergency meeting ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया