मुख्य समाचार
 

गधे को पेंट करके बना दिया जेब्रा, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा


NAZO ALI SHEIKH 29/07/2018 17:09:44
479 Views

Egypt.  आपने वो कहावत तो सुनी होगी की 'वक्त आने पर गधे को भी बाप बना लिया जाता है'। लेकिन वक्त पड़ने पर गधे को जेब्रा बना लिया जाता है ऐसा आपने कभी नहीं सुना होगा। जी हां ऐसा ही एक मामला मिस्श्र की राजधानी काहिरा से देखने को मिला। 

doncky pent look like zebra

दरअसल, काहिरा के चिड़ियाघर में कर्मचारियों ने जेब्रा की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर लोगों की भीड़ और बढ़ाने के लिए गधे पर काली सफेद धारियां बनाकर उसे जेब्रा बना दिया। इस बात का खुलासा तब हुआ एक स्टूडेंट ने जब जेब्रा को गधे जैसी हरकते करते देखी तो जांच करने पर पता चला की ये गधा है। उसने उस जेब्र बने गधे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाल दी। चिड़ियाघर प्रशासन अपनी इस हरकत के लिए ट्रोल होना पड़ा लेकिन जू के लोग इस बात को मानने से लगातार इंकार करते रहे।

फेसबुक पर मचा बवाल

बीती 21 जुलाई को काहिरा में रहने वाले एक स्टूडेंट महमूद ए सराहनी स्थानीय इंटरनेशनल गार्डन पार्क नाम के जू में घूमने गए थे। यहां उन्होंने जेब्रा के पिंजरे में काले-सफेद धारियों वाला जानवर देखा, सब लोग उसे जेब्रा ही समझ रहे थे, पर महमूद को इसमें कुछ गड़बड़ लगी तो उन्होंने गौर किया तो पता चला उसके कान भी जेब्रा से बड़े हैं। 

इसके बाद उन्होंने जानवर का बारीकी से मुआयना किया तो वो समझ गए कि ये जेब्रा नहीं बल्कि उसकी तरह पेंट किया हुआ गधा है। इस पर उन्होंने गधे की फोटो खींची आैर अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर दी। देखते ही देखते तस्वीर वायरल हो गई आैर हंगामा शुरू हो गया। 

प्रशासन ने नहीं मानी गलती

चौंकाने वाली बात तो यह है कि इतना हंगामा होने और मीडिया में भी चर्चित होने के बाद भी चिड़ियाघर प्रशासन अपनी गलती मानने को तैयार नहीं। यहां तक कि कई जानवरों के डॉक्टरों ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि वो जेब्रा नहीं बल्कि गधा है। लेकिन चिड़ियाघर के निदेशक का दावा है कि जानवरों के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है। बता दें कि पहले भी मिस्श्र में 2009 में एक ऐसा ही मामला सामने आया था जहां दो गधों को पेंट करके जेब्रा बना दिया गया था। इंक्वायरी में पता चला था कि ऐसा वहां भूख से दो जेब्रा की मौत के कारण प्रशासन ने अपनी गलती को छुपाने कि लिए किया था।

Web Title: doncky pent look like zebra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया