लोकसभा चुनाव: सोशल मीडिया पर महागठंधन डील फाइनल, बताई किसको मिली कितनी सीट!


SHUBHENDU SHUKLA 30/07/2018 09:28:51
4583 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही महागठबंधन को लेकर बसपा, सपा और कांग्रेस के हाईकमान पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। लंबे समय से महागठबंधन की आस लगाए बैठे लोगों में जब धैर्य नहीं रहा तो खुद ही सोशल मीडिया पर सीटों का बंटवारा कर दिया। फिलहाल जो भी हो यह लोगों के बीच इंटरेस्टिंग भी बना हुआ है। सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के मुताबिक महागठंध में शामिल दलों के बीच बंटवारा हो चुका है। इतना ही नहीं बकायदा किस दल को कितने वोट मिले हैं, यह भी बताया गया है। यह बात अलग है कि किसी भी दल ने अभी तक महागठबंधन की पुष्टि नहीं की है।

Alliance Deal Finals on Social Media

यह भी पढ़ें...सोशल मीडिया लोकसभा चुनाव समीकरण: 50 करोड़ से ज्यादा यूजर...बसपा का ध्यान कहां...

  इतनी मिली सीटें

सोशल मीडिया पर सीटों के बंटवारे को लेकर जो कयास लगाकर आंकड़े दिए गए हैं, वह बहुत ही रोचक और चौंकाने वाले भी हैं। इसमें सपा व बसपा को 30-30, कांग्रेस 17 और रालोद को 3 सीटें दी गई हैं। जो भी हो जनता का रुझान महागठबंधन की ओर समर्थन करता​ दिख रहा है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर इस तरह के कयास लागाए जा रहे हैं। जब कोई रिजल्ट नहीं निकल रहा तो खुद ही लोगों ने पनी मंशा जाहिर कर दी। इतना ही नहीं कहां से किस दल को सीट मिली है, इसका भी जिक्र कर दिया गया है।

बीजेपी की मुसीबत

बताते चलें कि महागठबंधन ही बीजेपी को हराने का एकमात्र विकल्प दिख रहा है। बसपा-सपा और कांग्रेस के चाहने वालों को महागठबंधन की दरकार तेजी से है। बीजेपी भी बड़े दलों के एकसाथ चुनाव लड़ने को लेकर मुश्किलों में नजर आ रही है। राजनीतिक जानकारों की माने तो गठबंधन यूपी में अपना असर दिखाएगा। चूंकि यूपी में सपा-बसपा की स्थिति हमेशा से मजबूत रही है। यह दोनों दल एक होते हैं, तो बीजेपी को वोटों की भारी क्षति पहुंचनी है। वहीं, किसानों का मुद्दा उठाने और संघर्ष करने वाली रालोद का भी अपना वर्चस्व कम नहीं है। कैराना और फूलपुर उपचुनाव में सपा बसपा के सहायोग से बीजेपी को मात दी थी। 

यह भी पढ़ें...BIGG BOSS 12: कंटेस्टेंट्स की लिस्ट हुई लीक, मिलिंद सोमन से लेकर प्रिया प्रकाश होंगे...

  फैसलों का इंतजार

बताते चलें कि यूपी में गठबंधन का परिणाम बीजेपी को हराने वाला आने के बाद से महागठबंध को लेकर उत्सुकता बढ़ चुकी है। बीेजेपी को धूल चटाने के लिए सपा कांग्रेस और बसपा महागठबंधन को लेकर भले ही आधिकारिक घोषणा अभी क नहीं की गई हो। लेकिन सीटों का बंटवारा फाइनल होने के पहले इस पर गहन रणनीति बनाई जा रही है। अब लोगों को बस महागठबंधन को लेकर दलों के हाईकमान के फैसलों का इंतजार है। 

Web Title: Alliance Deal Finals on Social Media ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया