कांग्रेस में आ सकता है गांधी खानदान का ये राजकुमार


UMENDRA SINGH 30/07/2018 10:10 AM
2293 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव अब बेहद करीब है। राजनीति इस बीच कई बड़े दिलचस्प मोड़ लेगी। कई बड़े नेता अपने दलों को झटका देंगे तो कुछ दूसरे दलों का रुख करेंगे।

varun gandhi in congress

हम बात कर रहे हैं भाजपा सांसद वरुण गांधी की जो पिछले चार साल से मोदी की उपेक्षा झेल रहे हैं और अंदर ही अंदर बहुत नाराज हैं। कयास लग रहे हैं कि वरुण लोकसभा चुनाव से पहले घर वापसी कर सकते हैं।

 सुल्तानपुर से सांसद हैं मेनका पुत्र वरुण

इंदिरा गांधी की छोटी बहू मेनका गांधी के बेटे वरुण गांधी की पहचान एख फायर ब्रांड नेता के तौर पर होती है। वो भाजपा के टिकट पर साल 2014 में सुल्तानपुर से चुनाव मैदान में उतरे थे और उन्होंने अपनी सीट भी निकालकर दे दी थी। हालांकि इसके बाद से ही वरुण गांधी भाजपा में साइड लाइन कर दिये गये हैं। वो पिछले चार साल से ही पीएम मोदी की उपेक्षा झेल रहे हैं।

varun gandhi in congress

  प्रियंका गांधी दे चुकी हैं वरुण को निमंत्रण

वरुण गांधी के बारे में कयास है कि वो घर वापसी कर सकते हैं यानि गांधी परिवार की पार्टी कांग्रेस में जा सकते हैं। उनको प्रियंका भी बुला चुकी हैं। वैसे भी वरुण गांधी जानते हैं कि मोदी और शाह के भाजपा में रहते हुए उनको कोई बड़ा ओहदा नहीं मिलने वाला है जबकि कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनके भाई राहुल उनको कोई सम्मानजनक पद जरूर दे देंगे।

varun gandhi in congress

  दोनों भाइयों ने कभी नहीं बोला है सीधा हमला

आपको बता दें कि वरुण गांधी ने घर वापसी के लिए हमेशा विकल्प रखा है। उन्होंने कभी भी अपनी रैली में राहुल गांधी के खिलाफ सीधा हमला नहीं किया है। सियासी मजबूरियों के चलते हल्के फुल्के बयान जरूर दिये हैं। वहीं राहुल गांधी ने भी कभी वरुण या अपनी चाची के खिलाफ हमला नहीं किया है। इस वजह से अगर वरुण का गुस्सा बढ़ा तो वो घर वापसी कर सकते हैं।

varun gandhi in congress

  राजनाथ के दौर में ऊंचा था वरुण का कद

भाजपा में जब राजनाथ सिंह का दौर हुआ करता था और वो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। तब वरुण का कद ऊंचा हुआ करता था। वो भाजपा महासचिव के साथ ही असम और प. बंगाल के प्रभारी भी हुआ करते थे। लेकिन जैसे ही अमित शाह का दौर आया उनको सभी पदों से हटा लिया गया और तब से वो साइड लाइन हैं। वरुण सिर्फ सांसद ही बनकर रह गये हैं।

  इस वजह से मोदी करते हैं वरुण की उपेक्षा

पीएम मोदी वरुण गांधी की उपेक्षा दो कारणों से करते हैं। पहला कारण है जब मोदी के पीएम प्रत्याशी घोषित होने के दौरान वरुण गांधी ने आडवाणी के पक्ष में बड़ी रैली आयोजित की थी। दूसरा कारण है मोदी और शाह के इलाहाबाद दौरे के दौरान पूरी रोड पर खुद को सीएम बनाने के पोस्टर लगवा दिये थे। इन वजहों ने मोदी को नाराज कर दिया था।

Web Title: varun gandhi in congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया