मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

वाराणसी छोड़कर इस सीट से लोकसभा चुनाव में उतर सकते हैं पीएम मोदी


UMENDRA SINGH 30/07/2018 10:28 AM
236 Views

New Delhi. वैसे तो अभी लोकसभा चुनाव 2019 में काफी समय रह गया है लेकिन भारतीय जनता पार्टी अभी से ही चुनावी मोड में आ चुकी है। सबसे बड़ी तैयारी अगर पार्टी में चल रही है तो वो है कि पीएम मोदी अगला चुनाव किस सीट से लड़ें कि उनकी जीत भी निश्चित हो जाये और भाजपा व संघ का कद भी बढ़ जाये। वैसे संघ और भाजपा ने मिलकर उस शहर को खोज लिया है जहां से मोदी को अगला चुनाव लड़वाया जायेगा।

pm modi new election seat

  संघ चाहता है किसी धार्मिक शहर से मोदी लड़ें चुनाव

नरेंद्र मोदी ने पिछला लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ा था। इसके पीछे संघ का ही एजेंडा था क्योंकि वाराणसी एक धार्मिक शहर है और मोदी की छवि हिंदुत्ववादी नेता की है। संघ चाहता था कि मोदी किसी ऐसे ही पुरातन शहर से चुनाव लड़े। तभी उनको वाराणसी से मैदान में उतारा गया था। एक बार फिर संघ की योजना है कि उनको किसी धार्मिक शहर से उतारा जाये।

pm modi new election seat

  इस शहर से लोकसभा चुनाव में उतर सकते हैं नरेंद्र मोदी

वैसे तो पीएम मोदी के लिए कई शहर और सीटें ऐसी हैं जो सुरक्षित हैं। कहने का मतलब है कि भाजपा के पास कई सीटें हैं जहां से उतरने का मतलब मोदी की जीत ही होगा। फिर भी संघ ने एक शहर चुन लिया है जहां से मोदी को उतारा जा सकता है। यह शहर धार्मिक है और संघ के एजेंडे पर फिट बैठता है। इस शहर का नाम है उत्तराखंड का हरिद्वार। जी हां मोदी को यहीं की सीट से उतारा जा सकता है।

  इस वजह से चर्चा में आ रहा हरिद्वार का नाम

पिछले कुछ महीनों से पीएम मोदी ने उत्तराखंड पर फोकस कर लिया है। वो खुद वहां के कामों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। खासकर केदारनाथ के काम की वो लगातार निगरानी कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने योग दिवस के लिए भी उत्तराखंड को ही चुना। इतना ही नहीं पूरा संगठन ही उत्तराखंड और खासकर हरिद्वार पर फोकस कर रहा है।

  अचानक दौरे पर चले गये थे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

अभी कुछ समय पहले ही अमित शाह अचानक से हरिद्वार गोपनीय दौरे पर पहुंच गये थे। दौरा इतना गोपनीय था कि वहां के नेताओं तक को इसकी जानकारी नहीं थी। इसके बाद शाह ने वहां पर संतों के साथ गोपनीय मीटिंग भी की थी। यह दौरा 24 जून को हुआ था। बंद कमरे में भाजपा अध्यक्ष और संतों के बीच किसी बड़े मुद्दे को लेकर मंथन हुआ था।

  अचानक दो दिन बाद पहुंच गये मोहन भागवत

इसके दो दिन बाद यानि 26 जून को संघ प्रमुख भागवत भी हरिद्वार पहुंच गये थे। उन्होंने भी संतों से लेकर रामदेव तक गुप्त मीटिंग की थी। सबको साफ निर्देश थे कि एजेंडा लीक न होने पाये। इसी वजह से कयास लग रहे हैं कि मोदी को अगला चुनाव हरिद्वार से लड़ाने की तैयारी हो रही है।

Web Title: pm modi new election seat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया