मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

गुजरात: नवरात्रि में 9 दिन की छुट्टी पर बच्चे खुश, स्कूलों ने जताया विरोध


SHUBHENDU SHUKLA 30/07/2018 17:29:44
720 Views

Ahmedabad. गुजरात में सरकार ने 9 दिनों की छुट्टी का फैसला सुनाया है। जिसको लेकर बच्चों में खुशी है। वहीं, प्राइवेट स्कूलों ने इसका विरोध जताया है। यहां नवरात्रि के पावन पर्व पर पूरे नौ दिन सभी स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश का ऐलान किया है। इस फैसले के खिलाफ 400 स्कूल मैनेजमेंट ने विरोध किया है। स्कूलों ने तर्क दिया है कि इतनी लंबी छुट्टी पर छात्रों का सिलेबस खत्म कराने में समस्या आएगी। 

9 days leave in schools on Navratri in Gujarat

  210 दिन ही स्कूल

स्कूल प्रसाशन ने विरोध जताते हुए बताया कि पूरे साल में 365 दिन होते हैं। जिनमें महज 210 दिन ही विद्यालय खुलते हैं। ऐसे में अब 10 दिन की अतिरिक्त छुट्टी देने से बच्चों की पढ़ाई बाधित होगी। गुजरात सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस ने हमला बोला है। यहां के कांग्रेस गुजरात अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा है कि सरकार शिक्षा के स्तर पर ध्यान नहीं दे रही है। अवकाश देने से पहले ​इस विषय पर ध्यान देना चाहिए। स्कूल प्रशासन से भी इस मसले को लेकर बात करनी चाहिए।   

  खत्म हो जाता है सेमेस्टर

सौराष्ट्र के स्कूल मैनेजमेंट्स ने कहा है कि जन्माष्टमी का अवकाश होने के बाद परीक्षाएं होती है। इसके बाद दीवाली की छुट्टी होते ही सेमेस्टर खत्म हो जाता है। ऐसे में बच्चों की शिक्षा पर असर पड़ेगा। वहीं, गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने फैसले को सही ठहराया है। उन्होंने तर्क दिया है कि सरकार किसी से पूछकर फैसला नहीं करती है। नवरात्रि का मैनेजमेंट विरोध कर रहा है।  

Web Title: 9 days leave in schools on Navratri in Gujarat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया