मायावती का नया चक्रव्यूह, कांग्रेस से मिलकर इस पार्टी का साथ! विराधियों में हड़कंप


SHUBHENDU SHUKLA 31/07/2018 09:15:20
2917 Views

New delhi. लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती की एक-एक चाल सफल होते नजर आ रही है। इसके पहले भी उनके चक्रव्यूह के भंवर में फंसकर बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ चुका है। राजनीति को धार देने और गठबंधन को मजबूत करने के लिए मायावती का एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मिलना सफल रहा है। पवार और कांग्रेस ने बातचीत कर बसपा को महाराष्ट्र के गठबंधन में शामिल कर लिया है। खबरों के मुताबिक कांग्रेस, एनसीपी और बसपा के बीच गठबंधन को लेकर लगभग सभी बातें साफ हो चुकी हैं। अब जल्द ही सीटों के बंटवारे पर भी बात होगी। वहीं, खबर यह भी है कि बीजेपी का साथ छोड़ चुेक किसना नेता राजू शेट्टी भी गठबंधन में शामिल होंगे।

BSP Congress ka NCP Se Ho Sakata Hai Gathabandhan

  मिली थी एक सीट

बता दें कि किसान नेता शेट्टी दिग्गज नेताओं में से एक हैं। पिछला चुनाव उन्होंने बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन में लड़ा था। उनको एक सीट मिली औ चुनाव भी जीते। शेट्टी किसानों के मुद्दे पर अवाज बुलंद करने वाले पहले सांसद भी थे। बताया जा रहा है कि पवार के इशारे पर उनको भी गठबंधन में रखा जा रहा है। देखा जाए तो यहां गठबंध को लेकर चार मजबूत पार्टियां बीजेपी को मैदान में ताल ठोंकेंगी। वहीं, गठबंधनों की राजीति को लेकर भाजपा भी सशंकित है।

BSP Congress ka NCP Se Ho Sakata Hai Gathabandhan 

  ये है समीकरण

चारों पार्टियों के एकसाथ आने की खबर के बाद अब सीटों के बंटवारे का मुद्दा अहम होगा। बताते चलें कि पहले जो फार्मूला था वह कांग्रेस 26 और एनसीपी 22 सीटों पर लड़ती रही है। पिछली बार कांग्रेस को 26 में 2 सीटों पर विजय श्री मिली थी। वहीं, एनसीपी ने 22 में 4 सीटों पर विजय पताका फहराया था। एनसीपी ने एक और सीट उपचुनाव में अपने नाम कर ली है। खबर है कि इस बार 24-24 सीटों का बंटवारा दोनों ही पार्टियां चाह रही हैं। वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि कांग्रेस इस बात के लिए तैयार भी हो सकती है। बशर्ते कि बसपा व स्वाभिमानी पक्ष को एनसीपी के कोटे से एक-एक सीट दी जाए। इस मसले पर राहुल गांधी पवार से मिलकर अपनी मंशा जाहिर भी करेंगे। 

Web Title: BSP Congress ka NCP Se Ho Sakata Hai Gathabandhan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया