सावन में भूलकर भी न पहनें इस रंग के कपड़े, मच जाएगी जीवन में तबाही


INDRESH KUMAR YADAV 01/08/2018 13:46:36
499 Views

Lucknow  :  सावन का पावन महीना शुरू हो चुका है। इस पवित्र श्रावण मास में लोग भगवान शिव की पूजा-आराधना करते हैं। वहीं महिलाएं मनचाहे जीवनसाथी की प्राप्ति के लिए इस माह भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा करती हैं। सावन के महीने में पूजा करते समय आपको अपने कपड़ों पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। इस दौरान एक खास रंग का कपड़ा पहनकर पूजा करने से भगवान शिव क्रोधित होते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वो कौन से रंग का कपड़ा है।

यह भी पढ़ें : शुक्र ने बदली है अपनी राशि, इन राशियों के जीवन में मचेगी खलबली

in month of savan dont wear this colour of cloths

  काले रंग का कपड़ा पूजा करते समय न पहनें

श्रावण मास में पूजा करते समय भूलकर भी काले रंग के कपड़े न पहनें। चूंकि काला रंग भगवान शिव को बिल्कुल भी पसंद नहीं है। ऐसे में इस रंग के कपड़े पहनकर पूजा करने से भोलेनाथ क्रोधित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बड़ा हादसा : मैक्सिको में प्लेन क्रैश, 85 यात्री घायल

in month of savan dont wear this colour of cloths

  सावन में हरा रंग माना जाता है बेहद शुभ

वहीं अगर शुभ रंग की बात करें, तो सावन में हरा रंग बेहद शुभ माना जाता है। सावन में हरे रंग की चूड़ियाँ और कपड़े पहनने से महिलाओं को भगवान शिव का आर्शीवाद मिलता है। साथ ही अगर इस रंग को सुहागिन महिला पहनती है तो उसके पति की आयु लंबी होती है।

अगर आपको अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा लाना है तो हरा रंग अपने घर पर कराएं। अगर पति-पत्नी में अनबन बनी रहती है तो बेडरुम के दक्षिण पूर्व के हिस्से में हरा रंग कराना शुभ होगा।

अगर किसी व्यक्ति के बुध ग्रह उतार-चढ़ाव कर रहा है। तो उसके जीवन में कई बदलाव आते है। अगर उसे अपने करियर को ऊंचाईयों तक ले जाना चाहते है। तो इस माह हरा रंग के कपड़े पहनने से बुद्ध भगवान प्रसन्न होते है। वहीं सुहागन महिला ऐसा करती हैं तो उसके घर संपन्नता के साथ कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है।

Web Title: in month of savan dont wear this colour of cloths ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया