मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

साध्वी प्राची के बिगड़े बोल, मुस्लिम लड़कियों को दे डाली धर्म बदलने की सलाह


INDRESH KUMAR YADAV 01/08/2018 16:07:22
340 Views

Mathura  :  विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। बीते दिनों उन्होंने सावन के महीने में कांग्रेस को राहुल गांधी की शादी करवाने की सलाह दी थी। वहीं बीते मंगलवार को साध्वी यूपी के मथुरा में बांके बिहारी मंदिर गईं थी। यहां उन्होंने मुस्लिम लड़कियों को धर्म बदलने की सलाह दे डाली।

यह भी पढ़ें :  बड़ा हादसा : मैक्सिको में प्लेन क्रैश, 85 यात्री घायल

sadhvi prachi give controversial statement

 

  साध्वी बोलीं, मुस्लिम लड़कियां हिंदू लड़कों से शादी करें

बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के बाद साध्वी प्राची ने यहां बोलते हुए कहा कि इस्लाम एक खतरनाक धर्म है, मुस्लिम लड़कियां यह धर्म छोड़कर हिंदू लड़कों से शादी करें। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लड़कियों को हिंदू धर्म अपना लेना चाहिए। साध्वी ने कहा कि धर्म परिवर्तन कर शादी करने से मुस्लिम लड़कियां खुद को तीन तलाक और हलाला जैसी कुरीतियों से बचा सकती हैं। हिंदू धर्म में शामिल होकर महिलाएं खुद को जिंदगी भर की परेशानियों और तलाक धमकियों से बचा सकती हैं।

इसके अलावा निकाह और हलाला की प्रथाओं का समर्थन करने वाले मौलानाओं पर भी साध्वी प्राची ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं को ऐसे मौलानाओं को तमाचे मारने चाहिए जो हलाला करने या फिर धर्म से निकालने की धमकी देते हैं।

यह भी पढ़ें : सावन में भूलकर भी न पहनें इस रंग के कपड़े, मच जाएगी जीवन में तबाही

sadhvi prachi give controversial statement

इसके अलावा हाल ही में यूपी के हमीरपुर में महिला विधायक के मंदिर में पूजा करने के बाद उसे गंगाजल से धुलवाने पर भी साध्वी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि ये महिला के साथ अन्याय है। आखिर क्यों किसी को महिला के मंदिर में प्रवेश पर आपत्ति होनी चाहिए। वह बच्चा पैदा कर सकती है, लेकिन उसे मंदिर में प्रार्थना की अनुमति नहीं है, इतना भेदभाव क्यों किया जा रहा है।

इससे पहले साध्वी राहुल गांधी को लेकर बयान दे चुकी है। उन्होंने कहा था कि 2019 में कांग्रेस को बहुमत तो मिलेगा नहीं ऐसे में पूरी कांग्रेस को मिलकर राहुल के लिए बहू ढूंढनी चाहिए। उन्होंने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा था कि वह सावन के महीने में भगवान शिव से प्रार्थना करेंगी कि राहुल गांधी को बहू दिलवा दें।

Web Title: sadhvi prachi give controversial statement ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया