सांसद संजय सिंह ने उठाया शिक्षामित्रों का मुद्दा,विपक्ष को किया एकजुट


SHUBHENDU SHUKLA 01/08/2018 18:12:57
605 Views

Lucknow. आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने शिक्षा-मित्रों के मुद्दे को गंभीरता से सदन में उठाया था। अब उन्होंने आन्दोलन की अगुवाई कर रही उमा देवी को समर्थन का आश्वासन दिया है। साथ ही विपक्ष के कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर शिक्षा-मित्रों की समस्या का समाधान कराने की मांग की है। शिक्षामित्रों के इस पूरे मसले पर विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं ने समर्थन देने की बात कही।

MP Sanjay Singh united the opposition on the issue of shikshamitra

 यह भी पढ़ें...मुजफ्फरपुर शेल्टर रेप कांड: कपड़े उतारकर आंटी करती थी घनौना काम, जानकर आपको भी...

 शासनादेश नहीं हुआ लागू

शिक्षमित्रों की प्रमुख मांगों एवं उत्तर प्रदेश की सरकार के साथ हुई वार्ता व आश्वासन के उपरान्त अभी तक विवेचित शासनादेश लागू नहीं हुआ। इस संबंध में शिक्षामित्र 18 मई से अनवरत आन्दोलन पर हैं। आम शिक्षक शिक्षामित्र संघ उत्तर प्रदेश के अनुसार प्रदेश में पिछले एक वर्ष में तकरीबन 708 शिक्षा मित्रों की मृत्यु हो चुकी है। तकरीबन 1,24,000 शिक्षामित्रों को समायोजित कर दिया गया है। उन्हें केंद्र द्वारा 2017 में निर्देशित समान वेतन समान कार्य से भी वर्जित किया जा रहा है। मृतक के परिवारों को मुआवज़ा देने का कोई भी प्रावधान सज्ञान में नहीं आया है।

 यह भी पढ़ें...साध्वी प्राची के बिगड़े बोल, मुस्लिम लड़कियों को दे डाली धर्म बदलने की सलाह

  सरकार कर रही गुमराह

संजय सिंह ने कहा, “उत्तर प्रदेश शासन शिक्षामित्र को गुमराह करने का काम कर रही है। तमाम शिक्षा मित्रों ने गरीबी व लाचारी के चलते आत्महत्या की, व कईयों की मौत मुफलिसी में हुई। अभी भी स्वास्थ्य के मामलों में शिक्षामित्रों की स्थिति बहुत नाज़ुक है। वह विपक्ष के नेताओं से शिक्षामित्रों की गतिविधियों के विरुद्ध कदम उठाने की अपील करेंगे।

MP Sanjay Singh united the opposition on the issue of shikshamitra

Web Title: MP Sanjay Singh united the opposition on the issue of shikshamitra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया