कांवड़ यात्रियों के लिए लॉन्च हुई हाईटेक ऐप, हर जानकारी से हो सकेंगे रूबरू


SUJEET KUMAR 02/08/2018 10:17 AM
569 Views

Lucknow. कांवड़ यात्रा को सकुशल बनाने के लिए मेरठ प्रशासन ने इस बार हाईटेक इंतजाम किए हैं। प्रशासन ने कांवड़ यात्रियों को बेहतर सुविधाएं और उससे जुड़ी जानकारी देने के लिए एक कांवड़ यात्रा मैनेजमेंट ऐप लॉन्च की है। इस ऐप के जरिए कांवड़ यात्री चिकित्सा से लेकर कांवड़ सेवा शिविर जैसी कई जानकारियां ले सकते हैं। 

meerut administration launches app for kawad yatra

यह ऐप एंड्रॉयड बेस्ड है। जिसे यात्री गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर दी गई जानकारी के अनुसार इस ऐप को 27 जुलाई को रिलीज किया गया है।

meerut administration launches app for kawad yatra

जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह ने मुताबिक जनपद में कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से कांवड़ यात्रा ऐप का संचालन किया जा रहा है। इस ऐप में कांवड़ियों के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं को अंकित किया गया है। इसमें मुख्य रूप से चिकित्सा कैम्प/ हॉस्पिटल्स, कांवड़ सेवा शिविर, पुलिस केंद्र और मंदिरों को दर्शाया गया है।

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें...

ऐप में इन जगहों को फिल्टर के जरिए देखा जा सकता है। इसके अलावा इन स्थलों पर लगाए गए संबंधित अधिकारियों के नाम और मोबाइल नंबर भी इस ऐप में दिए गए हैं। इन नंबरों की सहायता से आवश्यकता पड़ने पर इन केन्द्रों से सपंर्क करते हुए समस्या का तत्काल निस्तारण करा सकते हैं। 

Web Title: meerut administration launches app for kawad yatra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया