पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया जाना अभूतपूर्व कदम: महेन्द्र नाथ पाण्डेय


SHUBHENDU SHUKLA 02/08/2018 21:35:20
558 Views

Lucknow. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि पिछड़े वर्ग के लोगों के सामाजिक एवं शैक्षणिक उत्थान की दिशा में पीएम नरेन्द्र मोदी  की केन्द्र सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिये जाने का अभूतपूर्व कदम उठाया है। पिछड़े वर्ग के गरीब एवं वंचित लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने और उनका हक दिलाने में यह आयोग प्रभावी होगा। 

Pichhada Varg Aayog Ko Sanvaidhanik Darja diYe jane ki Saraahana

यह भी पढ़ें...2019 चुनाव से पहले मोदी सरकार ने आधार कार्ड को लेकर किया बड़ा फेरबदल

  हित साधने की कोशिश 

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का अपने राजनीतिक हित साधने की कोशिश करते हुए इस ऐतिहासिक कदम पर प्रश्न उठाना निराशाजनक व दुर्भाग्यपूर्ण है। और उनकी पिछड़ा विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। केन्द्र सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों को चुनावी बताने वाले दलों से पूछना चाहता हूं कि उनकी मंशा साफ थी तो पूर्व में उक्त विधेयक को राज्यसभा में क्यों पारित नहीं होने दिया था ? उन्होंने कहा हमारी सरकार पिछड़ा दलित वंचित के हितो की वास्तविक पैरोकार है। घडियाली आंसू बहा अपना घर दौलत से भरने की राजनीत नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें...अमेरिकी संसद में बजा मोदी का डंका, भारत के हित में बदला गया ये कानून

  भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता

देश के गरीब दलित व पिछड़ो के हितो को लेकर पिछले दो दिनों में जो निर्णय लिये गये वे पिछड़ों-दलितों के हितों को लेकर भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। दलितों-पिछड़ों के हितों की बात कर लगातार अपना वोट बैंक बढ़ाने की जुगत करने वाले दलों को पिछड़ों-दलितों के हितो में काम कर रही मोदी सरकार के निर्णय पंसद नहीं आ रहे।  

Web Title: Pichhada Varg Aayog Ko Sanvaidhanik Darja diYe jane ki Saraahana ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया