मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

बीजेपी को हराना पहली प्राथमिकता, दूसरे चरण में अन्य चीजों पर विचार 


GAURAV SHUKLA 04/08/2018 09:08:04
335 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव को लेकर लामबंद विपक्ष अपनी तैयारियों को जमीनी स्तर पर उतारने के लिए पूरी तरह से योजनाबद्ध है। इसी कड़ी में मिल रही जानकारियों के अनुसार कांग्रेस की ओर से तय किया गया है कि विपक्षी पार्टियां पहले एकजुट होकर पीएम मोदी को हराएंगी फिर पीएम पद को लेकर चल रहे नामों में से किस पर मुहर लगनी है यह चर्चा की जाएगी। वहीं सूत्रों के अनुसार गठबंधन को लकर सपा बसपा के बीच में भी रणनीतिक समझ बन चुकी है। जिसके बाद दावा किया जा रहा है कि अगर यूपी, बिहार, महाराष्ट्र में सही से गठबंधन हो गया तो भाजपा सत्ता में वापस नहीं आ सकेगी।

bjp ko harana gathbandhan ki pahli prathmikta
ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

पीएम पद को लेकर कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी दो चरणों में काम कर रही है। जिसमें पहले चरण में विपक्षी दलों को एक साथ लाकर पीएम मोदी के विजय रथ के पहिए में विराम लगाना है। जिसके बाद दूसरे चरण में बात होगी कि पीएम पद का चेहरा कौन होगा। सूत्रों के अनुसार चुनाव से पहले इस बिन्दुओं पर चर्चा विभाजनकारी होगी।

bjp ko harana gathbandhan ki pahli prathmikta

एकजुट विपक्ष, साथ मिलकर करेंगे सामना 

सभी राजनीतिक दल फिलहाल आपसी समझ स्थापित होने की बात कर दावा कर रहे हैं कि वह साथ मिलकर बीजेपी और आरएसएस को हराएंगे। हालांकि इसी बीच यूपी में महागठबंधन के सवाल को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पा रही है। सियासी दलों की गणित के मुताबिक यदि यूपी,महाराष्ट्र और बिहार में गठबंधन हो गया तो बीजेपी की 120 सीटें स्वतः ही कम हो जाएंगी। जबकि यूपी में वह सिर्फ पांच सीटों पर ही सिमट कर रह जाएगी।

यह भी पढ़ें... पुलिस को खुली चुनौती देकर, बम फोड़ बैंक लूट फरार हुए बदमाश

Web Title: bjp ko harana gathbandhan ki pahli prathmikta ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया