मुख्य समाचार
 

इस बार इस शहर से लोकसभा चुनाव की जंग में उतरेंगे राहुल गांधी, कांग्रेस में खुशी की लहर


UMENDRA SINGH 04/08/2018 10:12 AM
4921 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अब सीटों के मंथन पर जुट गये हैं। इनमें सबसे ज्यादा जिस बात की जद्दोजहद चल रही है वो है भाजपा और कांग्रेस के सबसे बड़े चेहरों की सीटों जिनसे वो चुनावी मैदान में उतरेंगे। इस बीच बड़ी खबर कांग्रेस से आ गयी है। कांग्रेस अध्यक्ष किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, ये साफ हो चुका है। आइए आपको बताते हैं वो सीट कौन सी है।

  य़ह भी पढ़ें: UIDAI का राज खुला, गूगल को मांगनी पड़ी माफी

rahul gandhi loksabha election seat

  सबसे जरूरी है मुखिया को सुरक्षित रखना

भाजपा हो या कांग्रेस, सबसे जरूरी है अपने मुखिया को सुरक्षित रखना। इसी वजह से दोनों ही दलों में लगातार मंथन चल रहा है कि वो मुखियाओं को किस सीट से उतारें। कांग्रेस में कुछ ही समय पहले साफ हो गया है कि उनके पार्टी अध्यक्ष किस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

rahul gandhi loksabha election seat

  इस सीट से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिस सीट से लोकसभा चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट ही है। जी हां राहुल गांधी इस बार भी इसी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। यह कांग्रेस की परंपरागत सीट है। राहुल इस बार भी कोई जोखिम लेना नहीं चाहते हैं।

rahul gandhi loksabha election seat

  रायबरेली सीट से प्रियंका या सोनिया, तय नहीं

राहुल गांधी का नाम तो अमेठी से फाइनल हो गया है। हालांकि रायबरेली सीट भी कांग्रेस का ही गढ़ है। इस बार इस सीट से सोनिया गांधी लड़ेंगी या प्रियंका, ये अब तक तय नहीं हो सका है। खबरें हैं कि सोनिया की सेहत को देखते हुए कांग्रेस इस बार प्रियंका गांधी को इस सीट से उतार सकती है।

  दोनों ही सीटों पर कांग्रेस ही है मजबूत

अमेठी हो या रायबरेली, दोनों ही सीटों की बात करें तो यहां पर कांग्रेस का ही परचम लहराता आया है। ये सीटें इंदिरा गांधी के जमाने से ही कांग्रेस की सीटें रही हैं। इसी वजह से यहां से राहुल फिर से मैदान में उतर रहे हैं।

Web Title: rahul gandhi loksabha election seat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया