PM चेहरे को लेकर महागठबंधन का सबसे बड़ा ऐलान, चुनाव लड़ने के लिए बना खास प्लान


SHUBHENDU SHUKLA 04/08/2018 10:59:05
1614 Views

New delhi. लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों ने एकजुट होकर कमर कस ली है। चुनाव को लेकर महागठबंधन बीजेपी पर भारी पड़ती दिख रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी को हराने के लिए महागठबंधन ने प्रधानमंत्री चेहरे के लिए रणनीति बनाई है। हालांकि, अब तक बसपा सुप्रीमो मायावती को पीएम चेहरे के रूप में ही जनता देखती रही है। साथ ही जनता यही चाहती भी है कि बसपा सुप्रीमो ही पीएम चेहरे के उम्मीदवार के रूप में मैदान पर उतरें। फिलहाल खबरों की माने तो चुनाव में विजय श्री के बाद यह तय होगा कि कौन पीएम बनेगा। 

Big plan for alliance of Face Prime Minister

यह भी पढ़ें...मायावती के इस बयान से खुली बीजेपी की पोल, चुनाव के लिए कर रही राजनीति

  ये बनाया फॉर्मूला

खबरों के मुताबिक लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस ने दो चरणों में अहम रणनीति बनाई है। पहले चरण के तहत बीजेपी को मात देना है। जीत के बाद दूसरे चरण में महागठबंधन का पीएम कौन होगा यह तय किया जाएगा। खबरों की माने तो राहुल ने कहा कि वह पीएम तभी बनेंगे जब 230 से 240 सीटों पर विजय पताका फहराएंगे। उन्होंने कहा है कि उनकी रणनीति सटीक बैठती है। महारसष्ट्र में भी सीटों के अधिक मिलने का अनुमान है।  

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: सोशल मीडिया पर महागठंधन डील फाइनल, बताई किसको मिली कितनी सीट!

  शिवसेना से मतभेद

वहीं गठबंधन को लेकर शिवसेना ने खारिज कर दिया है। शिवसेना के साथ वैचारिक मतभेद की बात सामने आ रही है। खबर यह भी है कि यदि नरेन्द्र मोदी पीएम चेहरा नहीं होंगे तो तो टीडीपी और शिवसेना बीजेपी के साथ आ सकती है। राहुल ने एक बार फिर EVM पर सवाल खड़ किया है कि मशीनों में गड़बड़ी सामने आने पर वोट बीजेपी के खाते में ही क्यों जाता है। इस गंभीर मसले पर भी विचार किया जा रहा है। सभी पार्टिंयां इस पर एकमत होकर निर्णय करेंगे।

Web Title: Big plan for alliance of Face Prime Minister ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया