मुख्य समाचार
किशोरी से गैंगरेप का वीडियो वायरल, सात गिरफ्तार भाजपा के इस विधायक ने ली सीएम पद की शपथ, मचा हड़कंप पिता के कंधे पर बैठ मीडिया को जीभ चिढ़ाते तैमूर ने जीता दिल, करीना पर नहीं गया किसी का ध्यान इटावा जेल में कैदी की मौत, मचा बवाल वाह भाजपा सरकार! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री महिलाओं को सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां हो रही भर्तियां स्टेयरिंग फेल होने से गड्ढे में उतरी स्कूली बस, बाल बाल बचे बच्चे लालू समेत RJD के सभी नेताओं की मिली सहमति, ये होंगे नए राष्ट्रीय अध्यक्ष यात्रीगण कृपया धैर्य धरें! अभी और निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें शिकायत निस्तारण में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं; कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, अधिकारियों पर भी होगा एक्शन : नगर आयुक्त   गजब! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री चिदंबरम के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गांधी, दिया ये बड़ा बयान इस विवि में 100 छात्रों ने मुंडवाया सिर, शासन तक मची खलबली वायुसेना प्रमुख का दर्द आया बाहर, कहा- जितना पुराना मिग-21 उड़ा रहे, उतनी पुरानी कोई कार नहीं चलाता नौ रुपए में करें विदेश की यात्रा, ये कंपनी दे रही ऑफर पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग
 

इस मानसून बना रहे घूमने की प्लानिंग तो अपने लिस्ट में शामिल कर लें ये जगह


DEEPSHIKHA JAISWAL 04/08/2018 13:21:38
486 Views

Lucknow. मानसून का सीजर आ गया है ऐसे में हर व्यक्ति कहीं न कहीं घूमने का प्लान बनाता है। अगर आपके मन में भी घूमने का प्लान बन रहा है, तो आप एक बार इस राज्य में जरूर घूमें। क्योंकि मानसून के सीजन में इस राज्य में घूमने का मजा ही कुछ और है। आइए आपको बताते हैं आखिर कौन सा है वह राज्य जहां की फिजाओं में आपको मिलेगा सुकून। 

हम बात कर रहे हैं केरल की, क्योंकि मानसून के सीजन में केरल घूमने का मजा ही कुछ और है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यहां मानसून अपने साथ बहुत कुछ लेकर आता है।

Add this place to make plan this monsoon season


  केरल पर मेहरबान है नेचर 

केरल पर नेचर काफी मेहरबान है तभी यहां वॉटरफॉल वगेरह काफी हैं। साथ ही, यहां मानसून में ओणम का त्यौहार मनाया जाता है। ऐसे में आप इस त्यौहार को भी अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं। ओणम केरल मानसून के सीजन में इसलिए मनाया जाता है, क्योंकि ये फसलों का त्यौहार होता है।

Add this place to make plan this monsoon season
  ओणम का भी ले मजा

यह त्यौहार पूरे 10 दिन तक चलता है। यहां त्यौहार चाहे दिवाली हो या ईद सब मिल्क-जुलकर शांति व प्रेम के साथ मनाते हैं। यहां पर सभी जाती- धर्मों के लोग दिवाली का त्यौहार एकसाथ मनाते हैं।

यही नहीं, अगर आप केरल जाने का मन बना रहे हैं तो एक बार वॉटर स्पोर्ट्स का लुफ्त उठाये क्योंकि अधिकतर लोग इन स्पोर्ट्स के लिए काफी क्रेजी रहते हैं। इतना ही नहीं, केरल काफी बड़ी संख्या में पर्यटक यहां वॉटर स्पोर्ट्स के लिए ही आते हैं। आपको केरल में वेलनेस सेंटर्स व स्पा का भी मजा मिलेगा क्योंकि यहां एक से बढ़कर एक वेलनेस सेंटर्स और स्पा मिल जायेंगे।

Web Title: Add this place to make plan this monsoon season ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया