मुख्य समाचार
गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा
 

Apple  की मार्केट वैल्यू हुई 1 हजार अरब डॉलर के पार, पाकिस्तान जैसे 3 देशों की भी इतनी कमाई नहीं


INDRESH KUMAR YADAV 04/08/2018 15:16:20
598 Views

San francisco :  एप्पल कंपनी के शेयरों ने मार्केट में बड़ी छलांग लगाई है। इस दौरान इस कंपनी की मार्केट वैल्यू एक हजार अरब डॉलर के पार हो गई है। एप्पल दुनिया की ऐसी पहली कंपनी बन गई है, जिसकी मार्केट वैल्यू एक हजार अरब डॉलर के पार हुई है। फिलहाल एप्पल की जितनी मार्केट वैल्यू है पाकिस्तान जैसे तीन देशों की भी उतनी कमाई नहीं है।

market price of apple company is cross  $ 1 billion

  " ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें... "

  एप्पल की सालान कमाई 89 देशों की जीडीपी से भी ज्यादा

अगर बात करें जीडीपी की तो एप्पल की सालान कमाई करीब 89 देशों की जीडीपी से भी ज्यादा है।  वर्ल्‍ड बैंक की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्‍तान की जीडीपी 283 अरब डॉलर है, यानि एप्‍पल का जीडीपी पाकिस्‍तान जैसे 3 देशों से भी ज्‍यादा हो गया है।

market price of apple company is cross  $ 1 billion

यह भी पढ़ें : मिशन 2019 के लिए ये है राहुल का सॉलिड प्लान, इस तरह इस्तेमाल करेंगे महागठबंधन का ब्रह्मास्त्र

फैक्टसेट के मुताबिक, एप्पल का शेयर गुरुवार को 5.89 डॉलर मजबूत होकर 207.39 डॉलर पर पहुंच गया। इससे कंपनी का बाजार मूल्यांकन एक हजार अरब डॉलर के पार करीब 1,001,679,220,000 डॉलर पर पहुंच गया। यह उपलब्धि 1997 में कल्पना से भी परे थी, जब यह कंपनी दिवालिया होने की दहलीज पर पहुंच गई थी, तब कंपनी को प्रतिद्वंद्वी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से वित्तीय मदद लेनी पड़ी थी। करीब 42 साल पहले सिलिकॉन वैली के एक गैराज में शुरु हुई इस कंपनी ने तमाम उतार-चढ़ावों को पार करते हुए आज यह मुकाम हासिल किया है।

 

Web Title: market price of apple company is cross $ 1 billion ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया