मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

मायावती के बाद योगी के मंत्री ने उठाया ये मुद्दा,चारों तरफ हो रही चर्चा


RAGHVENDRA CHAURASIA 04/08/2018 15:44 PM
1900 Views

Lucknow. बसपा प्रमुख मायावती ने अपने शासनकाल में यूपी बटवारें का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि यूपी काफी बड़ा है इसलिए इसका​ विकास पूरी तरह हो नहीं पा रहा। यूपी को चार राज्यों में बांटने की कवायद थी। वहीं अब योगी के मंत्री ने इसी मुद्दें को उठाया। उन्होंने कहा कि बटवारे के बिना यूपी का विकास असंभव है।

After the Mayawati, the Yogi

यह भी पढ़ें..ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

बगैर विभाजन के पूर्वाचल का विकास संभव नहीं 

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने काशी में मीडिया से बात करते हुए बोले कि बीजेपी के राज में भी पूर्वाचल का विकास हो नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि इसका कारण यह है कि यूपी काफी बड़़ा प्रदेश है। राजभर ने यूपी विभाजन का मुद्दा उठाया और कहा कि बगैर विभाजन के पूर्वाचल का विकास संभव नहीं है।

After the Mayawati, the Yogi

पिछड़ों को अति पिछड़ा बनाने की मांग

अधिकांश तौर पर राजभर योगी सरकार के खिलाफ रहते थे मगर वे काशी बिल्कुल सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा ​कि योगी के नेतृव्य प्रदेश में विकास कार्य किये जा रहे हैं। ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि पूर्वाचल का विकास करना हम सबका लक्ष्य है। इसके साथ ही आरक्षण पर बोलते हुए राजभर ने पिछड़ों को अति पिछड़ा बनाने की मांग की।

यह भी पढ़ें..मुबंई के बसपा प्रभारी ने लखनऊ में प्रेसवार्ता कर किया बड़ा एलान

 

 

Web Title: After the Mayawati, the Yogi's minister raised this issue, the discussion going on around ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया