यूपी को मिला सबसे बड़ा क्वाटैर्निरी केयर हास्पिटल, 330 बेड व क्रिटिकल केयर सुविधाओं से...


SHUBHENDU SHUKLA 05/08/2018 01:33:32
526 Views

Lucknow. अपोलो हॉस्पिटल और मेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल एक-दूसरे से हाथ मिलाकर अपोलोमेडिक्स-जोकि एक 330 बेड के क्वाटरनेरी केयर अस्पताल के रूप में साथ आ रहे हैं। जिससे उत्तर प्रदेश के हेल्थ केयर इंफ्रास्टकचर में एक नया कीर्तिमान स्थापित हो रहा है। अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हाॅस्पिटल वर्तमान वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में चालू होने की उम्मीद है। ये एकीकृत और विस्तृत स्वास्थ्य सुविधाओं जैसे सुरक्षात्मक से उपचारात्मक से सतत होम केयर को एक साथ प्रदान करेगा। यह बातें  मेडिक्स के संस्थापक व प्रवर्तक डाॅ सुशील गट्टानी ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

Largest quatarnary care hospital found in UP

यह भी पढ़ें...बारिश का कहर: अधिकारी फरमा रहे आराम, फिर गिरा जर्जर मकान, 5 घायल

  स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं

उन्होंने कहा कि अपोलोमेडिक्स मेडिकल क्षेत्र में समाज के सभी सामाजिक-आर्थिक स्तरों के लिये विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेगा। अस्पताल का डिज़ाइन उपचार पद्वतियों व कार्य प्रणाली को अंतर्राष्ट्रीय उपचार पद्वतियों व मरीज को सर्वश्रेष्ठ केयर अनुभव प्रदान करने के हिसाब से किया गया है। चिकित्सकों के पास उत्कृष्ट क्लीनिकल अनुभव है और वो अपने क्षेत्र में अग्रणी हैं। मेडिक्स के संस्थापक व प्रवर्तक डाॅ सुशील गट्टानी हैं, जो उत्तर प्रदेश के अग्रणी कार्डियोलाॅजिस्ट में से एक हैं। 

  विश्व स्तरीय तकनीक

उन्होंने कहा कि इस अस्पताल से डॉ मयंक सोमानी सीनियर फीज़ियशन व क्रिटिकल केयर मेडिसिन विशेषज्ञ भी जुड़े हैं। साथ ही डॉ कविता सोमानी जो एक अग्रणी हिस्टोपैथोलॉजिस्ट हैं और जे पी धूत का सहयोग प्राप्त है। अपोलोमेडिक्स न सिर्फ विश्व स्तरीय तकनीक, अग्रणी हेल्थकेयर विशेषज्ञों प्रदान करेगा साथ ही बेमिसाल उच्च स्तरीय मरीज केंद्रित अनुभव भी प्रदान करेगा।

  सफलता की कामना

अपोलो अस्पताल समूह के अध्यक्ष डॉ. प्रताप रेड्डी ने कहा कि “उत्तर प्रदेश भारत का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। मेडिक्स लाइफ साइंसेज के साथ साझेदारी वास्तव में हमारे लिए बहुत ही खास है। क्योंकि हम अपनी पहुंच को इस क्षेत्र में भी बढ़ा रहे हैं। मैं अपने को गौरवशाली मानता हूं कि डाॅ सुशील गट्टानी जैसे प्रतिष्ठित चिकित्सा विशेषज्ञ के साथ जुड़ने का एक सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ है। साथ ही टीम पर मुझे पूरा भरोसा है कि अपोलो अस्पताल उनके अनुभवों से काफी लाभ प्राप्त करेगा और हमारे सिद्ध वैश्विक प्रथा स्वास्थ्य देखभाल में बढ़ते नवाचारों को बढ़ाएंगे। ''मैं टीम के सफलता की कामना करता हूं।''

  इको सिस्टम में महत्वपूर्ण कदम

मेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के संस्थापक और को-चेयरमैन डाॅ0 सुशील गट्टानी ने कहा कि ”ये एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के हेल्थकेयर इकोसिस्टम में एक महत्वपूर्ण कदम है। संस्थान का उद्देश्य लोगों के लिए ऐसे विश्व स्तरीय उपचार देना है जो अब तक सिर्फ देश के मेट्रोपालिटन शहरों में उपलब्ध हैं। साथ ही मध्य पूर्व और दक्षिण एशिया से सीधी फ्लाइट की सुविधा होने के कारण लखनऊ में एक लागत प्रभावी चिकित्सा के ट्रैवल डेस्टिनेशन मूल्य यात्रा गंतव्य के रूप में विकसित होने की क्षमता है।

  उत्कृष्टता के नए मानक

संगीता रेड्डी, संयुक्त प्रबंध निदेशक अपोलो अस्पताल समूह ने कहा, उच्च गुणवत्ता की स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए उत्तर प्रदेश में मेडिक्स लाइफ साइंसेज के साथ भागीदार के रूप में काम करना खुशी की बात है। भारत के सबसे प्रमुख एकीकृत स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के रूप में, हम इस क्षेत्र में हमारी वैश्विक उपचार पद्धतियों, भविष्य प्रौद्योगिकियों और समग्र रोगी देखभाल लाने के लिए तत्पर हैं। हमें विश्वास है कि यह साझेदारी राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में काफी वृद्धि करेगी और उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित करेगी।

  अस्पताल की विशेषताएं

अस्पताल के बुनियादी ढांचे की बात करें तो, अपोलो मेडिक्स में 330 बेड का हाॅस्पिटल है जिसमें 110 क्रिटिकल केयर यूनिट के लिये हैं। अस्पताल में विश्व स्तरीय उपकरणों में एकीकृत व भविष्य के लिये तैयार प्रौद्योगिकियों का एक संयोजन है जैसे एमआरआई, पेट -स्कैन, ट्रू-बीम लिनैक, 128 स्लाइस सीटी स्कैन, कार्डियाक और न्यूरो कैथ लैब कला प्रयोगशाला और आपातकालीन सुविधा उपलब्ध हैे। अस्पताल में रात में उपलब्ध विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ 24 घंटे सुपर स्पेशलिटी उपचार भी प्रदान करेगा। कार्डियक देखभाल, कैंसर देखभाल, आघात देखभाल, ऑर्थोपेडिक्स, गैस्ट्रोसाइंस, किडनी, अन्य सभी संबद्ध विशेषताओं और उप विशिष्टताओं के साथ महत्वपूर्ण देखभाल अपोलोमेडिक्स कीे विशेषता होगी।

यह भी पढ़ें...मुजफ्फरपुर शेल्टर रेप कांड: कपड़े उतारकर आंटी करती थी घनौना काम, जानकर आपको भी...

  अस्पताल के बारे में 

1983 में, डॉ0 प्रताप सी रेड्डी ने चेन्नई में अपोलो अस्पताल - भारत का पहला कॉर्पोरेट अस्पताल प्रारंभ किया। पिछले कुछ वर्षों में अपोलो अस्पताल ने खुद को 160,000 से अधिक कार्डियक सर्जरी के साथ भारत में सबसे बड़े कार्डियक प्रैक्टिस के रूप में स्थापित किया है। अपोलो अस्पताल दुनिया का सबसे बड़ा निजी कैंसर केयर है और दुनिया में सबसे ज्यादा सॉलिड ऑर्गन प्रत्यारोपण कार्यक्रम चलाता है। एशिया के सबसे बड़े और सबसे भरोसेमंद हेल्थकेयर समूह के रूप में, इसकी उपस्थिति में 64 अस्पतालों में 9,215 बेड, 2,500 फार्मेसी, 90 से अधिक प्राइमरी केयर और डायग्नोस्टिक क्लीनिक, 110 से अधिक टेलीमेडिसिन सेंटर और 80 से अधिक अपोलो म्यूनिख बीमा शाखाएं देश में फैली है।

Largest quatarnary care hospital found in UP

Web Title: Largest quatarnary care hospital found in UP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया