मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

गोगोई ने तोड़े सेना के नियम, कार्रवाई की तैयारी


DEEPSHIKHA JAISWAL 05/08/2018 11:06 AM
161 Views

Jammu And kashmir : जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के एक होटल में युवती के साथ संदिग्ध स्थितियों में पकड़े गए मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ सेना कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी की दंडात्मक प्रक्रिया शुरू कर सकती है। बता दें कि मई में हुई इस घटना के बाद मौके पर आई पुलिस ने मेजर गोगोई को हिरासत में ले लिया था।

Gogoi

  मामला सामने आने के बाद सेना ने दिए थे जांच के आदेश

वहीँ सूत्रों से पता चला है कि इस घटना को लेकर सेना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी (सीओआई) में उन्हें आरोपी बनाया जा सकता है। मामला सामने आने के बाद सेना ने जांच के आदेश दिए थे।

  ड्यूटी के समय की थी ये शर्मनाक हरकत 

सूत्रों ने बताया है कि कोर्ट ऑफ इंक्वायरी ने पाया कि मेजर गोगोई ने एक संघर्ष वाले क्षेत्र में एक स्थानीय महिला से संबंध बनाकर सेना के नियम का उल्लंघन किया और उन्होंने ड्यूटी के स्थान से दूर रहकर मानक संचालक प्रक्रिया का उल्लंघन भी किया है। कोर्ट आफ इंक्वायरी के निष्कर्षों को श्रीनगर स्थित 15वीं कोर के शीर्ष अधिकारियों के सामने मंजूरी के लिए रखा जा रहा है। जिसके बाद गोगोई के खिलाफ सेना कानून की संबंधित धाराओं के तहत आरोप लगा सकती है। इस मामले में किसी भी कार्रवाई पर आखिरी फैसला लेने से पहले सैन्य अधिकारी सभी कानूनी पहलुओं को देखेंगे।

  18 साल की कश्मीरी युवती के साथ मेजर बना रहे थे संबंध 

गौरतलब है कि 23 मई को श्रीनगर के होटल में 18 साल की कश्मीरी युवती के साथ मेजर गोगोई को देखा गया था। इस दौरान हुए हंगामे के बाद मौके पर पुलिस आई थी और उसने गोगोई को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद सेना ने मामले में कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए थे। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि मेजर गोगोई को मामले में दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई होगी। सेना अब इस दंडात्मक प्रक्रिया से जुड़े कानूनी पहलुओं को देख रही है और जल्द ही प्रक्रिया शुरू होने के संकेत हैं।

Gogoi

  श्रीनगर में लोकसभा उपचुनाव के दौरान मेजर गोगोई सुर्खियों में आए थे

सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि मेजर सेना के अधिकारी आगे के कदम पर अंतिम निर्णय लेने से पहले मामले के कानूनी पहलुओं की जांच पड़ताल कर सकते हैं। मेजर गोगोई पिछले साल उस समय सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने कश्मीर में कथित रूप से पत्थरबाजों से बचाव के लिए एक व्यक्ति को सेना की जीप के बोनट पर बांध दिया था। उन्होंने ऐसा 9 अप्रैल को श्रीनगर में लोकसभा उपचुनाव के दौरान किया था।

Web Title: Gogoi's army rules, preparations for action ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया